scriptसपा प्रत्याशी प्रवीन सिंह ऐरन के समर्थन में अधलखिया पंचायत घर में चुनावी जनसभा, प्रधान पर एफआईआर, जानें मामला | Patrika News
यूपी न्यूज

सपा प्रत्याशी प्रवीन सिंह ऐरन के समर्थन में अधलखिया पंचायत घर में चुनावी जनसभा, प्रधान पर एफआईआर, जानें मामला

समाजवादी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी प्रवीन सिंह ऐरन के समर्थन में अधलखिया के पंचायतघर में चुनावी जनसभा कराई गई। इसका फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

बरेलीApr 25, 2024 / 02:59 pm

Avanish Pandey

पंचायत घर में जनसभा करते सपा नेता। फाइल फोटो

बरेली। समाजवादी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी प्रवीन सिंह ऐरन के समर्थन में अधलखिया के पंचायतघर में चुनावी जनसभा कराई गई। इसका फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। एक्स पर शिकायत के बाद डीएम रविंद्र कुमार ने मामले की जांच अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय को दी थी। मजिस्ट्रेट की जांच में आरोप सही पाये गये। थाना इज्जतनगर में अधलखिया गांव के प्रधान संजीव उर्फ टनटन पर आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है।
एक्स एप पर वीडियो ट्वीट होने पर पुलिस ने लिया एक्शन
अधलखिया गांव में सपा के समर्थन में 19 अप्रैल को बैठक बुलाई गई थी। चुनावी सभा होने के बाद किसी ने बरेली पुलिस को एक्स एप पर एक वीडियो ट्वीट किया था। आरोप है कि यह चुनावी सभा वैसपुर गांव निवासी प्रधान संजीव उर्फ टनटन ने अधलखिया गांव के पंचायतघर में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन के समर्थन में कराई थी। कार्यक्रम में बिना किसी अनुमति के क्षेत्र के 150 से 200 लोग एकत्रित किए गए थे। इसमें सपा के महानगर अध्यक्ष शमीम सुल्तानी समेत कई नेता थे। चुनावी सभा के लिए सरकारी पंचायत कार्यालय का इस्तेमाल आचार संहित का उल्लंघन माना गया।
शिकायत मिलने पर पुलिस की जांच पर सही पाए गए आरोप
डीएम ने पूरे मामले की जांच एसीएम द्वितीय को दी थी। इसके बाद इसकी जांच इज्जतनगर थाने के एसआई जितेंद्र कुमार को सौंपी गई। वह जांच के लिए अधलखिया गांव गये। जांच में पता चला 19 अप्रैल को पंचायतघर में बिना किसी अनुमति के सभा की गई थी। इंस्पेक्टर जयशंकर सिंह ने बताया कि मामले में एसआई जितेंद्र कुमार की ओर से वैसपुर निवासी प्रधान संजीव उर्फ टनटन के खिलाफ धारा 171-एच और 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

Home / UP News / सपा प्रत्याशी प्रवीन सिंह ऐरन के समर्थन में अधलखिया पंचायत घर में चुनावी जनसभा, प्रधान पर एफआईआर, जानें मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो