scriptबारिश के बाद भी NCR में हीटवेव का असर जारी, 45 डिग्री के पार पारा, इन इलाकों में भीषण गर्मी | Excessive Heat wave continues in NCR even after rain mercury crosses 45 degrees | Patrika News
यूपी न्यूज

बारिश के बाद भी NCR में हीटवेव का असर जारी, 45 डिग्री के पार पारा, इन इलाकों में भीषण गर्मी

नोएडा में बुधवार को हल्की बारिश हुई, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली। हालांकि, गुरुवार को फिर हीटवेव का असर भी देखने को मिला।

नोएडाMay 30, 2024 / 04:16 pm

Anand Shukla

Excessive Heat wave continues in NCR even after rain mercury crosses 45 degrees
Excessive Heat: दिल्ली- एनसीआर में भीषण गर्मी गुरुवार को भी जारी रही। बुधवार शाम को हुई हल्की बूंदा- बांदी और तेज हवाओं ने भले ही बढ़ते पारे पर लगाम लगाई हो, फिर भी हीटवेव का असर गुरुवार को भी देखने को मिला। मौसम विभाग ने अपनी वेबसाइट में दिए आंकड़ों में बताया था कि 31 मई तक हीटवेव का असर देखने को मिलेगा।
हालांकि, गुरुवार शाम तक तेज हवा और हल्की बूंदा- बांदी की चेतावनी भी मौसम विभाग ने जारी की है। दिल्ली और नोएडा में गुरुवार को भी पारा 45 डिग्री के आसपास पहुंचा हुआ है।

नई दिल्ली में 41.8 डिग्री सेल्सियस तापमान

दिल्ली में गुरुवार की दोपहर में दर्ज किए गए आंकड़ों के मुताबिक नई दिल्ली में 41.8 और पालम में 43.0 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया। नजफगढ़ में तापमान सबसे ज्यादा 45.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। इसके अलावा जाफरपुर में 43.7 और पीतमपुरा में 44.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है।
यह भी पढ़ें

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पहुंचे उत्तराखंड, पत्नी के साथ की बाबा नीम करौली की पूजा

नोएडा में हल्की बारिश होनी की संभावना

नोएडा में भी तापमान गुरुवार को 45 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा जाने की चेतावनी मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग ने अपने अलर्ट में कहा है कि गुरुवार को भी हल्के बादलों के साथ तापमान 45 डिग्री के आसपास बना रहेगा। इस दौरान तेज हवाएं और तूफान के साथ हल्की बूंदा- बांदी हो सकती है।

एनसीआर में हीटवेव का असर

आईएमडी के आंकड़ों में 30 मई को भी पारे के 45 डिग्री के पार पहुंचने का पूर्वानुमान जताया गया। वहीं, 31 मई तक एनसीआर के लोगों को हीटवेव का असर झेलना पड़ेगा।
मौसम विभाग के मुताबिक 31 मई के बाद जून के पहले हफ्ते से लोगों को हीटवेव का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके साथ-साथ मौसम में भी बदलाव देखने को मिलेगा, जिसके चलते पारा नीचे गिरेगा और लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी।
गौरतलब है कि एनसीआर में हीटवेव से परेशान लोगों के लिए बुधवार शाम राहत भरी रही थी। अचानक से मौसम में बदलाव देखने को मिला और तेज हवाओं के साथ बूंदाबादी शुरू हो गई, जिसके चलते पारे में गिरावट आने की उम्मीद जताई जा रही थी।

Hindi News/ UP News / बारिश के बाद भी NCR में हीटवेव का असर जारी, 45 डिग्री के पार पारा, इन इलाकों में भीषण गर्मी

ट्रेंडिंग वीडियो