scriptबड़ी खुशखबरी: रेल यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन पर 20 रुपए में मिलेगा भरपेट भोजन, जानें क्या होगा पैकेट में? | Big good news: Railway passengers get 'full meal' for ₹20 | Patrika News
उन्नाव

बड़ी खुशखबरी: रेल यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन पर 20 रुपए में मिलेगा भरपेट भोजन, जानें क्या होगा पैकेट में?

उन्नाव जंक्शन रेलवे स्टेशन पर रेल यात्रियों को अब सस्ते में भोजन उपलब्ध होगा। इसके स्टॉल एक्सप्रेस ट्रेनों के सामान्य डिब्बों के सामने लगाए जाएंगे। जानें कागज के डिब्बे में कौन-कौन से खाद्य पदार्थ होंगे?

उन्नावMay 07, 2024 / 07:57 am

Narendra Awasthi

उत्तर प्रदेश के उन्नाव रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेन की यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है उन्हें अब रेलवे स्टेशन पर सस्ते दर पर भोजन मिलेगा जिसमें पूरी और आलू की सूखी सब्जी के साथ अचार भी रहेगा। जिस कागज के डिब्बे में पैक करके समान श्रेणी के यात्रियों के बीच बेचा जाएगा। स्टेशन अधीक्षक ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि कई स्टेशनों पर इसकी शुरुआत हो चुकी है। बहुत जल्द ही उन्नाव रेलवे स्टेशन पर भी इसकी शुरुआत की जाएगी।
यह भी पढ़ें

नरेंद्र मोदी बोले- चाय वाले ने प्रधानमंत्री बनने की कुप्रथा को तोड़ा, 2047 में आपके बेटा-बेटी बन भी सकते हैं पीएम

स्टेशन अधीक्षक त्रिभुवन जोशी के अनुसार यह लंच पैकेट 20 रुपए में मिलेगा। जिसमें 7 पुड़ी के साथ आलू की सूखी सब्जी और अचार रहेगा। इसके अतिरिक्त चावल की भी कई वैरायटी उपलब्ध होगी जिसमें कढ़ी चावल लेमन चावल टैमेरिंड चावल खिचड़ी शामिल है जिसके साथ लकड़ी का एक चम्मच भी मिलेगा इसका इसकी कीमत भी 20 रुपए है।

क्या कहते हैं स्टेशन अधीक्षक?

स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि बनारस, मऊ, गोरखपुर, लखनऊ, उन्नाव सहित अन्य स्टेशनों का चुनाव किया गया है। बनारस और मऊ आदि स्टेशन पर इसकी शुरुआत हो चुकी है। उन्नाव में भी शीघ्र ही इसकी शुरुआत होगी। इसके स्टॉल एक्सप्रेस गाड़ियों के जनरल डिब्बों के सामने लगाए जाएंगे। जिससे सामान्य श्रेणी में यात्रा करने वाले लोगों को सस्ते दामों में भोजन उपलब्ध होगा। उन्नाव रेलवे स्टेशन पर लंबी दूरी की कई गाड़ियों का ठहराव होता है। यह सुविधा मिलने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

Hindi News/ Unnao / बड़ी खुशखबरी: रेल यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन पर 20 रुपए में मिलेगा भरपेट भोजन, जानें क्या होगा पैकेट में?

ट्रेंडिंग वीडियो