scriptUP Weather Update: उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश से राहत, अगले चार-पांच दिनों तक जारी रहेगा बरसात का सिलसिला | Heavy rain to continue in Uttar Pradesh for four more days | Patrika News
यूपी न्यूज

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश से राहत, अगले चार-पांच दिनों तक जारी रहेगा बरसात का सिलसिला

उत्तर प्रदेश में पिछले दो-तीन दिनों से हो रही झमाझम बारिश से लोगों ने बड़ी राहत महसूस की है। मौसम विभाग ने अगले चार-पांच दिनों तक रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना जताई है, जिससे प्रदेश के लगभग 65 जिलों में सामान्य से अधिक बारिश का अनुमान है।

गोरखपुरJul 03, 2024 / 11:39 pm

Ritesh Singh

UP Weather Today

UP Weather Today

UP weather : उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से बड़ी राहत दी है। गोरखपुर समेत आसपास के कुछ जिलों के अलावा लगभग 65 जिलों में जुलाई के महीने में सामान्य से अधिक बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार-पांच दिनों तक रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी, जिससे दिन और रात का तापमान सामान्य से नीचे रहेगा।

लखनऊ में तापमान में गिरावट

राजधानी लखनऊ में हो रही रिमझिम बारिश के कारण अधिकतम तापमान में तेज गिरावट दर्ज की गई है। लखनऊ में दिन का तापमान 32.3 डिग्री और रात का 27.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि मानसून अब पूरे प्रदेश में पहुंच चुका है, जिससे अगले कुछ दिनों तक बादल छाने और बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।
यह भी पढ़ें

 Heavy Rain: लखीमपुर, सीतापुर, लखनऊ और कुशीनगर सहित कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी IMD ने जारी किया Alert

भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को 35 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा, लखनऊ समेत 60 से अधिक जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश और वज्रपात की चेतावनी भी दी गई है।

 प्रभावित जिले

जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, सुलतानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।
यह भी पढ़ें

UP Hathras Stampede Updates: हाथरस हादसे पर पहली बार बोले नारायण हरि बाबा, जताई संवेदना और की कानूनी कार्रवाई की घोषणा 

उत्तर प्रदेश में मानसून की सक्रियता के चलते बारिश का सिलसिला जारी रहेगा, जिससे तापमान में गिरावट और गर्मी से राहत मिलेगी। हालांकि, भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी के चलते लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। प्रशासन ने सभी संबंधित जिलों में तैयारियों को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News/ UP News / UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश से राहत, अगले चार-पांच दिनों तक जारी रहेगा बरसात का सिलसिला

ट्रेंडिंग वीडियो