scriptModi Oath Ceremony: पीएम मोदी को दुनियाभर से मिल रही बधाई, यूपी के चित्रकार ने कोयले से बनाई 8 फीट की तस्वीर | Modi Oath Ceremony 3.O UP painter Juheb Khan made 8 feet picture of PM Modi with coal | Patrika News
यूपी न्यूज

Modi Oath Ceremony: पीएम मोदी को दुनियाभर से मिल रही बधाई, यूपी के चित्रकार ने कोयले से बनाई 8 फीट की तस्वीर

Modi Oath Ceremony 3.O: नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार शाम तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसको लेकर दुनियाभर से बधाईयां आ रही है। वहीं, अमरोहा के रहने वाले एक चित्रकार ने पीएम मोदी की कोयले से 8 फीट की तस्वीर बनाकर बधाई दी है।

अमरोहाJun 09, 2024 / 04:08 pm

Anand Shukla

Modi Oath Ceremony 3.O UP painter made 8 feet picture of PM Modi with coal
Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के पद की शपथ लेने जा रहे हैं। इसको लेकर देश में चारों ओर जश्न का माहौल है। ऐसे में पीएम मोदी को अपनी शुभकामनाएं भेजने के लिए अमरोहा के एक चित्रकार ने कोयले से पीएम मोदी की 8 फीट की तस्वीर को दीवार पर उकेरा है। तस्वीर बनाने वाला चित्रकार उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले का रहने वाला है। उसे अक्सर अपने कोयले से बनाए गए चित्रों के लिए जाना जाता है।
मोदी की तस्वीर बनाने वाले चित्रकार जुहेब खान ने कहा, ‘’मैं अक्सर देश में होने वाली समसामयिक घटनाओं को कोयले से अपनी तस्‍वीर के जरिए दीवारों पर उतारता हूं।”

उन्होंने कहा कि आज नरेंद्र मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। इस मौके पर उन्‍हें बधाई देने के लिए मैंने कोयले से उनका 8 फीट का चित्र तैयार किया है।
जुहेब खान ने आगे कहा, ‘’मैं आशा करता हूं कि पीएम मोदी अपने नारे ‘सबका साथ, सबका विकास’ के साथ सभी जाति, धर्मों और समुदायों के लोगों को साथ लेकर चलेंगे, ताकि यह देश प्रगति कर सके।”

नरेंद्र मोदी आज शाम लेंगे पीएम पद की शपथ

प्रधानमंत्री मोदी आज शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उन्हें शपथ दिलाएंगी। भारत की ‘नेबरहुड फर्स्ट’ पॉलिसी और ‘सागर’ मिशन को दी जा रही प्राथमिकता के तहत कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों को समारोह में बुलाया गया है।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे कई देशों के नेता

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने वाले नेताओं में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे शामिल हैं। सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफिफ और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना शनिवार को ही भारत आ गई थीं।

Hindi News/ UP News / Modi Oath Ceremony: पीएम मोदी को दुनियाभर से मिल रही बधाई, यूपी के चित्रकार ने कोयले से बनाई 8 फीट की तस्वीर

ट्रेंडिंग वीडियो