scriptघर नहीं है इसीलिए बेटों की नहीं हुई शादी, माँ को है पीएम आवास योजना लाभ का इंतजार, दर-दर भटकने को मजबूर | Mother is waiting for PM Awas Yojana benefits | Patrika News

घर नहीं है इसीलिए बेटों की नहीं हुई शादी, माँ को है पीएम आवास योजना लाभ का इंतजार, दर-दर भटकने को मजबूर

Published: Dec 28, 2021 03:02:43 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

मुख्यमंत्री भूमिपूजन के बाद पीएम आवास योजना के लिए दर-दर भटकने को मजबूर हुईं गरीब महिलाएं… 26 दिसंबर को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज में पीएम आवास योजना के तहत लूकरगंज में 75 फ्लैट निर्माण के लिए भूमि-पूजन किया था। भूमिपूजन के बाद प्रयागराज की महिलाएं अब लाभ लेने के लिए सरकारी दफ्तरों का चक्कर काट रहीं हैं। पीएम आवास योजना के लिए भटक रहीं महिला सीला सोनकर ने पत्रिका से खास बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा नेताओं ने आवास देने की बात करके भाजपा की रैली में ले जाते हैं …..

घर नहीं है इसीलिए बेटों की नहीं हुई शादी, माँ को है पीएम आवास योजना लाभ का इंतजार, दर-दर भटकने को मजबूर

घर नहीं है इसीलिए बेटों की नहीं हुई शादी, माँ को है पीएम आवास योजना लाभ का इंतजार, दर-दर भटकने को मजबूर

प्रयागराज: 26 दिसंबर को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज में पीएम आवास योजना के तहत लूकरगंज में 75 फ्लैट निर्माण के लिए भूमि-पूजन किया था। भूमिपूजन के बाद प्रयागराज की महिलाएं अब लाभ लेने के लिए सरकारी दफ्तरों का चक्कर काट रहीं हैं। पीएम आवास योजना के लिए भटक रहीं महिला सीला सोनकर ने पत्रिका से खास बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा नेताओं ने आवास देने की बात करके भाजपा की रैली में ले जाते हैं लेकिन अब तक आवास का लाभ नहीं मिला है। आवास न मिलने की वजह से मेरे चारों बेटों की शादी नहीं हो रही है। घर न होने से कोई भी रिश्ता नहीं लग रहा है। सरकार द्वारा आवास मिल जाए तो मेरे बेटों की शादी हो जाए। अब प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ का इंतजार है।
यह भी पढ़ें

दो लाख टीकाकरण का डोज पहुंचा प्रयागराज, किशोरों को लगेगा पहली डोज, तैयारी पूरी

गरीबों को नहीं मिल रहा है लाभ

प्रयागराज झूसी की रहने वाली महिला सीला सोनकर ने कहा कि गरीबों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना के लिए पिछले 10 सालों से कोशिश कर रहीं हूँ लेकिन आवास नहीं मिला है। सरकार के अधिकारी को अगर पैसा दिया जाए तो वह आवास दिल रहे हैं। आवास लेने के लिए गरीब के पास पैसा नहीं है इसीलिए अब तक सरकार योजनाओं का लाभ नहीं मिला है।
दर-दर भटकने को हैं मजबूर

प्रयागराज की रहने वाली कलावती ने कहा कि आवास के लिए जब से मोदी और योगी की सरकार आई है तब से भटक रहीं हूँ। झोपड़ी में रहकर जीवन गुजर रहा है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास देने की बात कर रहे हैं लेकिन गरीबों को आवास नहीं मिल रहा है। प्रधानमंत्री आवास के लिए गांव के प्रधान को कई बार कागज दिया है लेकिन आवास दिलाने के नाम पर पैसा मांगता है। मेहनत मजदूरी करने वाले लोग प्रधान को कहा से कमीशन दे पाएंगे। मुख्यमंत्री के रैली में जाती हूँ और भाषण सुनकर वापस आ जाती हूँ लेकिन अब तक आवास नहीं मिला है।
यह भी पढ़ें

माघ मेले का काम अधूरा, तय अवधि में कैसे होगा काम पूरा, 14 जनवरी को है पहला स्नान

नेताओं अपने लोगों को पहुंचा रहे हैं लाभ

सीएम रैली में आई बुजुर्ग महिला ने कहा कि घर रैली के लिए नेता उठाकर लाते हैं और भीड़ इकट्ठा करने के लिए झूठा वादा करते हैं। भाजपा नेता सिर्फ अपने करीबियों को ही आवास योजना का लाभ दिला रहे हैं। मुख्यमंत्री ने भूमिपूजन किया है लेकिन अब गरीब को नहीं बल्कि पैसेवालों को आवास आवंटित किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

https://youtu.be/0NQcw_RO5GM

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो