scriptThe body of Nand Lal Yadav reached the ancestral village prayagraj | शहीद जवान नंद लाल यादव की पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब | Patrika News

शहीद जवान नंद लाल यादव की पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब

संगमनगरी के रहने वाले अमर शहीद कि राजस्थान के सूरतगढ़ में शहीद हुए नंदलाल (36) का पार्थिव शरीर गुरुवार को पैतृक गांव संगमनगरी प्रयागराज के पहाड़पुर लाया गया। जहां आस पड़ोस के लोग हजारों की संख्या में मौके पर एकत्रित हो गए। पहाड़पुर में नंदलाल के शहीद होने की सूचना मिलते ही घर सहित पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। नम आंखों से गांव वाले अंतिम दर्शन के लिए बेताब नजर आए। शहीद जवान के पार्थिव शरीर को जवानों नियम स्वरूप श्रधंजलि अर्पित किया। सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और राष्ट्र धुन बजाई गई।

Published: December 23, 2021 03:18:02 pm

प्रयागराज:संगमनगरी के रहने वाले अमर शहीद कि राजस्थान के सूरतगढ़ में शहीद हुए नंदलाल (36) का पार्थिव शरीर गुरुवार को पैतृक गांव संगमनगरी प्रयागराज के पहाड़पुर लाया गया। जहां आस पड़ोस के लोग हजारों की संख्या में मौके पर एकत्रित हो गए। पहाड़पुर में नंदलाल के शहीद होने की सूचना मिलते ही घर सहित पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। नम आंखों से गांव वाले अंतिम दर्शन के लिए बेताब नजर आए। शहीद जवान के पार्थिव शरीर को जवानों नियम स्वरूप श्रधंजलि अर्पित किया। सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और राष्ट्र धुन बजाई गई।
शहीद जवान नंद लाल यादव की पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब
शहीद जवान नंद लाल यादव की पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब
परिजनों का हुआ बुरा हाल

शहीद के घर वालों का दिन और रात दुखों से गुजर रहा है। शहीद के रोते बिलखते परिजन अब जिला प्रशासन और सरकार से सहायता की आस लगाए बैठे हैं, हालांकि तत्कालीक तौर पर भदोही सांसद रमेश चंद बिंद ने 10 लाख रुपए की तत्काल राहत की घोषणा की है। इसके साथ ही शहीद नंदलाल के नाम पर पहाड़पुर गांव का गेट बनवाने का ऐलान किया। सरकार की ओर से शहीद को दिए जाने वाले कई योजनाओं को जिलाधिकारी ने योजनाओं को बता कर शहीद नंदलाल के परिजनों को सांत्वना दी ।
यह भी पढ़ें : यात्रियों को बड़ी राहत: अब बिना आरक्षण के इन ट्रेनों में कर सकेंगे सफर

देश के लिए शहीद हुए लाल

पीड़ित परिवार से मुलाकात कर जिलाधिकारी ने कहां की आपका बेटा देश के लिए शहीद हुआ है सरकार शहीद को यथासंभव पूरी मदद करेगी। मौके पर सेना अधिकारियों के साथ श्रद्धांजलि देने के लिए जिले के कप्तान जिलाधिकारी सहित तमाम राजनेता पहुंचे। शहीद नंदलाल के सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और राष्ट्र धुन बजाई गई,गौरतलब है कि शहीद नंदलाल छःभाइयों में पांचवे स्थान के थे ।
यह भी पढ़ें : 25 दिसंबर को प्रयागराज आएंगे रेलमंत्री, छह घंटे में आठ उपहार देंगे रेलमंत्री

शहीद के एक लड़का और एक लड़की के साथ-साथ परिवार की जिम्मेदारी थी लेकिन अब पीड़ित परिवार जिला अधिकारी से सहायता की गुहार लगा रहे हैं ।अलग जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि सरकार द्वारा पूरी मदद की जाएगी श्रद्धांजलि सभा के बाद शहीद का पार्थिव शरीर बन पुकार घाट लाया जाएगा यहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ दाह संस्कार के परंपरा निभाई गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

CM चन्‍नी का बड़ा आरोप, जाते-जाते ईडी के अफसरों ने कहा, ‘PM का दौरा याद रखना’भारत विरोधी कंटेंट चलाने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ होगा एक्शन- अनुराग ठाकुरभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायाभाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 8 महत्वपूर्ण नेता और केंद्रीय मंत्री गायब, BJP ने साइड कर दिया?अपर्णा यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी को BJP ने बनाया पोस्टर GirlUP PCS Main 2021 Postponed: यूपी पीसीएस की मुख्य परीक्षा स्थगित, ये हैं नयी तारीखरेगिस्तान में यहां छुपा है 4800 खरब लीटर पानी का खजानाकल होगा Toyota का धमाका! नए सेग्मेंट में एंट्री के साथ लॉन्च होगी नई पिक-अप Hilux, जानिए क्या है इसमें ख़ास
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.