scriptWeather Update: भीषण गर्मी के बीच यूपी वासियों को मिली राहत, इस दिन से होगी बारिश, IMD का अलर्ट | Weather Update imd alert its will be rain from this day Weather Forecast | Patrika News
यूपी न्यूज

Weather Update: भीषण गर्मी के बीच यूपी वासियों को मिली राहत, इस दिन से होगी बारिश, IMD का अलर्ट

Weather Update: यूपी में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। इसी बीच एक राहत भरी खबर सामने आई है। मौसम विभाग के मुताबिक जल्द ही प्रदेश में मानसून एंट्री करेगा और कई जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

लखनऊJun 02, 2024 / 08:58 pm

Anand Shukla

Weather Update imd alert its will be rain from this day Weather Forecast
Weather Update: लखनऊ सहित प्रदेश के कई इलाकों में पिछले दिनों छिटपुट बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, जल्द ही मानसून प्रदेश में एंट्री करेगा, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। आईएमडी के मुताबिक अगले चार से पांच दिनों के दौरान पूर्वांचल में अत्यधिक बारिश और पश्चिमी यूपी में छिटपुट बारिश होने की संभावना है।
लखनऊ के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक दानिश ने जानकारी दिया है कि उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी होने से लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। ऐसे में आने वाले दिनों बारिश होने से लोगों को राहत मिलेगी।

आसमान में छाएं रहेंगे बादल

मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। सोमवार को लोगों को उमस से राहत मिलती नहीं दिख रही है। हालांकि, रविवार सुबह हल्की बारिश देखने को मिली, जिससे मौसम सुहावना हो गया। मौसम विभाग के मुताबिक आज दिन का अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहने का अनुमान है और उमस से राहत नहीं मिलेगी। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। इससे लोगों को उमस से राहत मिल सकती है।

प्रदेश भर में अलग-अलग बारिश के संकेत

सोमवार और मंगलवार को गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, औरैया, संभल, बदायूं, जालौन, झांसी एव आसपास इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, अलीगढ़, कासगंज, मैनपुरी, इटावा, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत एवं आसपास इलाकों में छिटपुट बारिश होने की संभावना है।

Hindi News/ UP News / Weather Update: भीषण गर्मी के बीच यूपी वासियों को मिली राहत, इस दिन से होगी बारिश, IMD का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो