scriptवाराणसी-गाजीपुर हाईवे पर दर्दनाक हादसा, ADM की बेकाबू कार ने तीन को कुचला..2 की मौत | accident on varansi, ghazipur highway | Patrika News
वाराणसी

वाराणसी-गाजीपुर हाईवे पर दर्दनाक हादसा, ADM की बेकाबू कार ने तीन को कुचला..2 की मौत

शनिवार सुबह वाराणसी, गाजीपुर हाईवे पर दर्दनाक हादसा हो गया। यहां बेकाबू कार में तीन साइकिल सवारों को कुचल दिया जिसमे दो की मौके पर ही मौत हो गया। चौबेपुर थानाक्षेत्र में हुए इस हादसे के बाद लगभग 6 किमी का लंबा जाम लग गया।

वाराणसीApr 13, 2024 / 10:30 am

anoop shukla

वाराणसी-गाजीपुर हाईवे पर दर्दनाक हादसा, बेकाबू कार ने तीन को कुचला..2 की मौत

वाराणसी-गाजीपुर हाईवे पर दर्दनाक हादसा, बेकाबू कार ने तीन को कुचला..2 की मौत

वाराणसी-गाजीपुर हाईवे पर शनिवार सुबह करीब 6 बजे बेकाबू कार ने साइकिल सवार तीन लोगों को कुचल दिया। इनमें दो व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीसरे घायल की हालत गंभीर है। इस बीच मौके पर पहुंचे परिजनों ने बीच सड़क शव रखकर प्रदर्शन किया, जिससे हाईवे पर 6 किमी लंबा जाम लग गया। दुर्घटना गाजीपुर-वाराणसी हाइवे चौबेपुर थानाक्षेत्र के पंडापुर की है।
जानकारी के अनुसार चौबेपुर थानाक्षेत्र के ढाका गांव निवासी तीन लोग शैलेंद्र कुमार (32), संजीत कुमार (34) और प्रमोद (30) सुबह अखबार बेचने का काम करते हैं। तीनों शनिवार सुबह गाजीपुर की तरफ से चौबेपुर की ओर साइकिल से जा रहे थे, तभी पीछे से आई अनिंयत्रित कार ने तीनों को कुचल दिया।
कार की चपेट में आए घायल शैलेंद्र और संजीत की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि लहूलुहान प्रमोद को अस्पताल पहुंचा गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह 6 बजे के आसपास तीनों लोग गाजीपुर से चौबेपुर की तरफ अखबार कलेक्ट करने के लिए जा रहे थे। वे सभी चौड़े हाइवे से नीचे कच्ची पटरी पर साइकिल से जा रहे थे लेकिन पीछे से तेज रफ्तार बेकाबू कार ने पहले शैलेंद्र को रौंदा, फिर संजीत को कुचल दिया। सबसे आगे गुजर रहा प्रमोद भी नहीं बच पाया और कार की चपेट में आ गया।
टक्कर इतनी तेज थी कि आसपास के लोग लाठी-डंडा लेकर मौके पर पहुंच गए और घायलों को अस्पताल भिजवाया गया। जहां शैलेंद्र (32) और संजीत कुमार (34) को मृत घोषित कर दिया गया। जानकारी के लिए बता दें कि तीनों हरिजन बिरादरी के हैं और अखबार बेचकर अपना जीवन यापन कर रहे थे।
दोनों की मौत के बाद स्थानीय लोग पहुंचे और परिजनों को जानकारी दी गई। घटनास्थल मृतकों के घर से करीब 7 किलोमीटर दूर है, जबकि उन्हें आगे 3 किलोमीटर चौबेपुर मार्केट जाना था। कुछ ही देर में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण और परिजन वहां पहुंच गए और जाम लगा दिया।
मृतक के परिजनों ने रो-रोकर कहा कि घर का कमाने वाला चला गया, अब किसके सहारे जिएंगे। परिजनों ने सरकार से मृतकों के लिए 1-1 करोड़ मुआवजे और परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी की मांग रखी।
जाम की सूचना मिलते ही एसडीएम सदर, डीसीपी श्रवण कुमार, एसीपी अतुल अंजान सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। इस दौरान वाराणसी-गाजीपुर हाईवे पर करीब 6 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। पुलिस की टीमें सड़क पर जाम दूर कराती दिखीं।
घटनास्थल पर बढ़ती भीड़ और जाम को देखकर सीनियर अधिकारियों ने बातचीत का रास्ता अपनाया और एसडीएम ने कहा कि अपने अधिकार से वे मृतक के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करेंगे। साथ ही परिजनों की मांग को शासन के पास भेजा जाएगा।
एसडीएम के आश्वासन और पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद करीब 2 घंटे तक चला जाम समाप्त कराया गया। फिलहाल मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घायल का इलाज कराया जा रहा है।
बलिया के अपर मुख्य अधिकारी की है कार, एसीपी सारनाथ अतुल अंजान त्रिपाठी ने कहा कि यह कार बलिया के अपर मुख्य अधिकारी के पत्नी के नाम से रजिस्टर्ड है। वे गाजीपुर के रहने वाले हैं। कार को कब्जे में ले लिया गया है। आगे की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो