scriptविमान के उड़ान भरते ही फटा पहिये एक हिस्सा, बड़ा हादसा टला | Aircraft Landing wheel one part damage in in Flight | Patrika News

विमान के उड़ान भरते ही फटा पहिये एक हिस्सा, बड़ा हादसा टला

locationवाराणसीPublished: Oct 21, 2019 08:25:52 pm

Submitted by:

Devesh Singh

घटना की जानकारी मिलते ही मचा हड़कंप, अधिकारियों की तत्परता से बची ८४ यात्रियों की जान

Babatpur Airport

Babatpur Airport

वाराणसी. लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर उड़ाने भरते समय विमान के पहिये का एक हिस्सा फट जाने से हड़कंप मच गया। विमान उड़ जाने पर अधिकारियों को इसकी जानकारी हुई। अधिकारियों ने पायलट को पूरी जानकारी दी और अहमदाबाद में आपातकालीन सेवाओं को अलर्ट करके किसी तरह विमान उतारा गया। अधिकारियों ने तत्परता नहीं दिखायी होती तो बड़ा हादसा हो सकता था और ८४ यात्रियों की जान जा सकती थी।
यह भी पढ़े:-Traffic पुलिस की वर्दी में हुआ बदलाव, पहचानने में नहीं होगी दिक्कत
स्पाइजेट एयरलाइंस का विमान एसजी 972 सुबह 9.10 बजे लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से उड़ान भरने के लिए रनवे पर पहुंचा था। विमान ने अभी रफ्तार पकड़ी थी कि तेज धमाके के साथ उसके टायर की रबडिंग़ फट गयी और उसका टुकड़ा रनवे पर फैल गया। विमान के उड़ान भरते समय तेज धमाका हुआ था तो यात्री चिल्लाने लगे थे लेकिन पायलट और कु्र मेम्बर ने यात्रियों से कहा कि ऐसी घटना होती रहती है इसलिए चिता की कोई बात नहीं है। विमान के उड़ान भर जाने के कुछ देर बाद एटीसी को कर्मचारियों ने जानकारी दी कि रनवे पर कुछ बिखरा हुआ है। अधिकारी तुरंत रनवे पहुंचे और देखा कि विमान के लैंडिंग गियर के पहिए के पाटर््स बिखरे हुए हैं। अधिकारियों ने तुरंत ही बिखरी चीजों को रनवे से हटा कर खाली कराया और विमान के पायलट को इसकी जानकारी दी। साथ ही अधिकारियों ने अहमदाबाद एयरपोर्ट को भी विमान में खराबी होने व उतरते समय समस्या होने की जानकारी दी। इसके बाद विमान जब लैंडिंग के लिए अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचा तो वहां की आपातकालीन सेवाओं को एलर्ट किया गया। इसके बाद पायलट ने किसी तरह एयरपोर्ट पर विमान की लैंडिंग करायी। यात्रियों का आरोप है कि लैंडिंग के समय विमान के पहिये से धुआं निकलने लगा था जिससे यात्री डर गये थे। एक यात्री ने यह भी आरोप लगाया कि पैसेंजर के उतरने से पहले ही पायलट ने विमान छोड़ दिया था। विमाने से उतरते समय यात्रियों को वीडियो लेने व फोटो खीचने नहीं दिया। एयरपोर्ट पर उतरने के बाद यात्रियो ंने राहत की सांस ली थी उनका कहना था कि वह सभी डर गये थे और उन्हें लग रहा था कि कोई बड़ा हादसा हो गया है और उनकी जान नहीं बचने वाली है। पायलट ने बनारस में ही विमान को रोक लिया होता तो लोगों का इतनी खौफ में यात्रा नहीं करनी पड़ती।
यह भी पढ़े:-आजम खा पड़े सब पर भारी, अखिलेश यादव ने लगायी मुहर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो