scriptTraffic पुलिस की वर्दी में हुआ बदलाव, पहचानने में नहीं होगी दिक्कत | Traffic police uniform change in UP | Patrika News

Traffic पुलिस की वर्दी में हुआ बदलाव, पहचानने में नहीं होगी दिक्कत

locationवाराणसीPublished: Oct 21, 2019 01:18:52 pm

Submitted by:

Devesh Singh

सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक की वर्दी होगी ऐसी, जानिए क्या है कहानी

Traffic Police

Traffic Police

वाराणसी. पुलिस की वर्दी में बदलाव हुआ है। नयी वर्दी से किसी भी पहचानने में दिक्कत नहीं होगी। शासन का नया निर्देश आते ही वर्दी मेें बदलाव कर दिया जायेगा।
यह भी पढ़े:-बुलेटप्रूफ कार व लाइसेंसी पिस्टल भी नहीं बचा सकी पूर्व डीआईजी के बेटे की जान, गोली मार कर हत्या
ट्रैफिक पुलिस की वर्दी अलग-अलग होती थी। ट्रैफिक पुलिस के सिपाही नीली पैंट व सफेद शर्ट पहनते थे जबकि सब इंस्पेक्टर से लेक इंस्पेक्टर की वर्दी की पैंट खाकी होती थी इससे आम लोगों को समझ नहीं आता था कि दोनों ही लोग एक ही विभाग के हैं लेकिन अब सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक एक ही वर्दी में दिखेंगे। सारे लोग नीली जर्सी व सफेद ऊनी शर्ट पहने हुए दिखेंगे। सितम्बर से यातायात माह आरंभ होने वाला है और संभावना है कि नयी वर्दी में सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक अगले माह दिखायी देने लगेंगे।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी ने कही थी यह बात, अब बनाने जा रहे एशिया का सबसे बड़ा अस्पताल
वर्दी के साथ धारण करेंगे यह चीजे
यातायात विभाग के सारे लोग नीले रंग की पैंट व सफेद शर्ट पहनेंगे। इसके अतिरिक्त काली बेल्ट, काले शूज, नीली बैरेट कैप, नीली जर्सी, काला मोजा, नीली सीटी डोरी भी शामिल है। सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर की वर्दी एक रंग में हो जाने से सभी लोगों का पता चल जायेगा कि यह किसी विभाग के लोग है। पुलिस की वर्दी खाकी होती है और ट्रैफिक विभाग के सब इंस्पेक्टर व इस्पेक्टर भी खाकी पैंट पहनते हैं इसलिए लोगों का लगता था कि चालान यातायात विभाग के लोग नहीं पुलिस ने काटा है लेकिन अब किसी तरह की गलतफहमी नहीं रहेगी। एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने कहा कि वर्दी में बदलाव का निर्देश मिलते ही उनका अनुपालन सुनिश्चत कराया जायेगा।
यह भी पढ़े:-आजम खा पड़े सब पर भारी, अखिलेश यादव ने लगायी मुहर

ट्रेंडिंग वीडियो