ये हैं यूपी की टॉप भोजपुरी एक्ट्रेस, फीस जान दंग रह जाएंगे आप

पापा बनाना चाहते थे डॉक्टर, टीवी सीरियलों में कर चुकी हैं काम

By: sarveshwari Mishra

Published: 06 Nov 2017, 01:28 PM IST

वाराणसी. फिल्मों की बात होती है तो सबसे पहला नाम बॉलीवुड का आता है। यहां दौलत भी है और शोहरत भी। लेकिन बॉलीवुड के इतर एक और इंडस्ट्री है जिसे भोजपुरी नाम से जानते हैं। यहां काम करने वाली हीराईनें लाखों कमाती हैं। इसमें सबसे हाई फीस है आम्रपाली का।

 

 

 

 

Amrapali Dubey
IMAGE CREDIT: Net

आम्रपाली भोजपुरी फिल्मों की बेस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस की अवार्ड पा चुकी आम्रपाली दुबे सबसे ज्यादा मेहनताना लेने वाली एक्ट्रेस बन गई हैं। साल 2014 में फिल्म 'निरहुआ हिन्दुस्तानी' से फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली आम्रपाली ने बेहद कम समय में काफी लोकप्रियता हासिल कर यह मुकाम पाया है।

 

Amrapali Dubey
IMAGE CREDIT: Net

 7-9 लाख एक फिल्म का लेती हैं फीस

आम्रपाली दुबे एक भोजपुरी फिल्म के लिए करीब सात से नौ लाख रुपए लेती हैं। फीस वसूलने के मामले में आम्रपाली नंबर वन के पोजिशन पर हैं। 11 जनवरी 1987 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में जन्मी अम्रपाली काफी पहले अपने दादा के साथ मुंबई शिफ्ट हो गई थीं।आम्रपाली ने मुंबई के भावन कॉलेज से अपनी पढ़ाई की है। कॉलेज के दिनों में उन्होंने ऑडिशन देना शुरू कर दिया था और इस दौरान वे मॉडलिंग भी करती थीं।

Amrapali Dubey
IMAGE CREDIT: Net

टीवी सीरियलों में कर चुकी हैं काम

आम्रपाली ने टीवी सीरियल 'सात फेरे', ‘रहना है तेरी पलकों की छांव में', ‘मेरा नाम करेगी रौशन', ‘हॉन्टेड नाइट्स' में काम किया।

 

 

 

 

Amrapali Dubey
IMAGE CREDIT: Net

आम्रपाली की सबसे ज्यादा और सफल फिल्में दिनेश लाल यादव के साथ आईं हैं। आम्रपाली के को-स्टार दिनेश लाल यादव भी मानते हैं कि वे काफी ज्यादा बिंदास और ओपन माईंडेड हैं। इस बारे में खुद आम्रपाली का कहना है कि वे थोड़ी अलग किस्म की हैं, अगर कोई उन्हें हंसने को बोलेगा तो वे बेमतलब का बहुत सारा हंस सकती हैं।

 

पिता बनाना चाहते थे डॉक्टर

आम्रपाली को उनके पिता डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन आम्रपाली का मन कभी पढ़ाई में नहीं लगा। जब कॉलेज जाने की उम्र हुई तो उन्होंने ऐसे ही ऑडिशन देना शुरू कर दिया। एक दिन उनका सिलेक्शन सीरियल 'सात फेरे' के लिए हो गया। फिलहाल, आम्रपाली भोजपुरी इंडस्ट्री में काम कर दर्शकों का दिल जीत रही हैं।

sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned