scriptपीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र का सेवापुरी ब्लॉक देश में सर्वश्रेष्ठ, ब्लॉक के सभी 87 गांव विकास के हैं रोल मॉडल | cm yogi visited model block of amini village varanasi | Patrika News

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र का सेवापुरी ब्लॉक देश में सर्वश्रेष्ठ, ब्लॉक के सभी 87 गांव विकास के हैं रोल मॉडल

locationवाराणसीPublished: Feb 08, 2021 04:26:30 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

नीति आयोग (NITI Aayog) की पहल पर इन गांवों की 2.37 लाख की आबादी को मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ अत्याधुनिक सुविधाओं सहित ब्रॉडबैंड और वाई-फाई से जोड़ा दिया है।

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र का सेवापुरी ब्लॉक देश में सर्वश्रेष्ठ, मॉडल ब्लॉक के सभी 87 गांव विकास के हैं रोल मॉडल

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र का सेवापुरी ब्लॉक देश में सर्वश्रेष्ठ, मॉडल ब्लॉक के सभी 87 गांव विकास के हैं रोल मॉडल

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सेवापुरी ब्लॉक के 87 गांव विकास के रोल मॉडल बनने की ओर हैं। नीति आयोग (NITI Aayog) की पहल पर इन गांवों की 2.37 लाख की आबादी को मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ अत्याधुनिक सुविधाओं सहित ब्रॉडबैंड और वाई-फाई से जोड़ा दिया है। सेवापुरी ब्लॉक में शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में इतना काम हुआ है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे देश का सर्वश्रेष्ठ ब्लॉक बताया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने काशी प्रवास के दौरान मॉडल ब्लॉक सेवापुरी के अमीनी गांव का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र, पंचायत भवन, हेल्थ वेलनेस सेंटर का हाल जाना। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को शासकीय योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को सुगमता के साथ सुलभ कराने का निर्देश दिया।
सभी बच्चों को मिले बेहतर शिक्षा

सेवापुरी ब्लॉक के अमिनी गांव के कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आंगनबाड़ी आदि में बच्चों के लिए जरूरी सुविधाओं का जायजा लिया। स्कूल में शिक्षा की गुणवत्ता को परखने के लिए मोहल्ला स्कूल के बच्चों से मुख्यमंत्री ने पूछा, यूपी में कितने जिले है। कक्षा तीन के छात्र अंश यादव ने यूपी के 75 जिलों के नाम एक झटके में सुना दिए।
गोदभराई की रस्म में हुए शामिल

सीएम योगी चार महिलाओं की गोदभराई की रस्म में भी शामिल हुए। उन्होंने सरिता, सुषमा, अंजू और वंदना की गोदभराई की। मुख्यमंत्री ने आरोग्य स्वास्थ्य केंद्र अमिनी का भी निरीक्षण किया। कृषि विभाग, पशुपालन, सोशल सेक्टर, दिव्यांगजन विभाग द्वारा लगाए गए शासकीय योजनाओं से संबंधित प्रदर्शनी का भी मुख्यमंत्री ने अवलोकन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो