scriptमौसम को देखते हुए जिलाधिकारी ने बदला स्कूल का समय | DM Order for change School time due to weather in Varanasi | Patrika News

मौसम को देखते हुए जिलाधिकारी ने बदला स्कूल का समय

locationवाराणसीPublished: Jan 24, 2020 08:02:29 pm

Submitted by:

Devesh Singh

जिला विद्यालय निरीक्षण ने जारी किया आदेश, जानिए क्या हुआ है बदलाव

School

School

वाराणसी. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने मौसम को देखते हुए स्कूल के समय में परिवर्तन कर दिया है। डीएम के निर्देश पर शुक्रवार को जिला विद्यालय निरीक्षण डा.विजय प्रकाश सिंह ने समय परिवर्तन का आदेश जारी कर दिया है। नये आदेश के अनुसार अब यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड, आईसीएसई के संचालित समस्त विद्यालयों का पठन-पाठन अब सुबह 10 बजे की जगह 9 बजे से दोपहर तीन बजे तक संचालित होगा।
यह भी पढ़े:-बेनियाबाग को शहीन बाग बनाने की साजिश रचने वालों के पोस्टर जारी, पैसे देकर भीड़ जुटाने की थी कोशिश
DM Order
IMAGE CREDIT: Patrika
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने पूर्व में भीषण ठंड को देखते हुए इंटर तक के सभी विद्यालयों को सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक संचालित करने का निर्देश दिया था लेकिन अब मौसम बदल चुका है और ठंड में कमी आ रही है इसके चलते विद्यालयों का समय सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक किया गया है। डीएम के नये आदेश के अनुसार अब स्कूल सुबह नौ बजे से ही खुल जायेंगे।
यह भी पढ़े:-बुआ ने पाल-पोस कर बड़ा किया, भतीजे ने मांगी 2.5 करोड़ की रंगदारी
भीषण ठंड के चलते कई दिनों तक बंद हो चुके हैं स्कूल
दिसम्बर के अंतिम सप्ताह व जनवरी के पहले पखवारे में भीषण ठंड पड़ी थी जिसके चलते डीएम ने इंटर तक के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया था। 20 जनवरी से स्कूल खुल पाये हैं। कई दिनों तक अवकाश रहने के चलते स्कूल प्रशासन पर अब समय से पाठ्यक्रम पूरा करने का दबाव है। इसके चलते अब स्कूलों में नियमित पढ़ाई हो रही है। बोर्ड परीक्षा भी बहुत पास है। ऐसे में स्कूल खुलने से उसकी तैयारी भी तेज हो गयी है। फिलहाल मौसम में बदलाव की बयार बह रही है। दिन में तेज धूप है तो सुबह व शाम को गलन बढ़ रही है ऐसे में अब मौमस के कारण स्कूल बंद होने की संभावना बहुत कम हो गयी है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय कार्यालय के सामने फरियादी ने खाया जहर, मचा हड़कंप
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो