scriptइंडियन रेलवे ने फिर निकाली बंपर भर्ती, यह है अंतिम तिथि, जल्दी करें आवेदन | east Indian railway Recrruitment 2018 on Trackman up government Job | Patrika News

इंडियन रेलवे ने फिर निकाली बंपर भर्ती, यह है अंतिम तिथि, जल्दी करें आवेदन

locationवाराणसीPublished: Sep 17, 2018 01:56:36 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

इससे पहले निकली थी 90,000 भर्ती

indian railway launch new app

Indian Railway

वाराणसी. 90,000 पदों पर बम्पर भर्ती के बाद एक बार फिर इंडियन रेलवे ने 2 हजार 600 पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। अगर आप रेलवे में नौकरी पाना चाहते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें। उम्मीदवारों के चयन के लिए रेलव कर्मचारी संरक्षा सेवा निवृत्त योजना के अंतर्गत अन्य योग्यताएं निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार अगर आवेदन करना चाहता है तो उसके लिए इससे जुड़ी सारी जानकारी रेलवे बोर्ड की आधिकारिक बेवसाइट http://www.nr.indianrailways.gov.in पर है। उस पर जाकर वह सारी जानकारी ले सकते हैं।
य़ह भी पढ़े-

RRB Group D Exam 2018 की परीक्षा शुरू, पढ़े ये पूरी खबर

आवेदन की अंतिम तिथि
रेलवे में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी जितनी जल्दी हो सके आवेदन कर दें। वैसे हम आपको बता देते हैं कि आवेदन करने कि अंतिम तिथि क्या है। आवेदन करने कि अंतिम तिथि 15 अक्टूबर, 2018 है इच्छुक अभ्यर्थियों को इससे पहले आवेदन करना होगा। उम्मीदवार दस्तावेजों का सत्यापन कराने के लिए एवं उनकी फोटो कॉपी को साथ लेकर निर्धारित स्थान पर पहुंचे।
इतने हैं पद
पूर्व इंडियन रेलवे भर्ती में आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार के लिए रेलवे बोर्ड ने रेलवे में कुल पद – 2,600 पदों की भर्ती निकाली है।

ये है पदों का विवरण
अभ्पयर्दथियो के लिए कुल पद का विवरण : ट्रैकमैन (सेवानिवृत्त कर्मचारियों की प्री. इंगेजमेंट)
इच्छुक उम्मीदवारों की पात्रता : जो उम्मीदवार रेलवे में आवेदन करने के लिए इच्छुक है उसे रेलवे कर्मचारी संरक्षा संबंधी सेवा निवृत्त योजना के अंतर्गत सेवा निवृत्त नहीं हुआ होना चाहिए एवं अन्य निर्धारित योग्यताएं। अगर ऐसा हुआ तो आपका आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा।
इतनी होनी चाहिए उम्र
जो भी उम्मीदवार रेलवे में आवेदन करना चाहता है उसकी आयु सीमा निर्धारित है। अभ्यर्थी की आयु सीमा अधिकतम 65 वर्ष होनी चाहिए। इससे अधिक उम्र वाले अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सकते।
आवेदन करने की अंतिम तिथि
रेलवे में आवेदन करने की अंतिम तिथि :15 अक्टूबर, 2018 है। अत: इच्छुक अभ्यर्थी 15 अक्टूबर से पहले आवेदन कर दें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो