scriptBHU छात्र मर्डर में चीफ प्राक्टर समेत सात पर मुकदमा दर्ज, मुख्य प्रवेश द्वार बंद कर प्रर्दशन | Gaurav Singh murder agter bhu student strike in Campus | Patrika News

BHU छात्र मर्डर में चीफ प्राक्टर समेत सात पर मुकदमा दर्ज, मुख्य प्रवेश द्वार बंद कर प्रर्दशन

locationवाराणसीPublished: Apr 03, 2019 01:09:20 pm

Submitted by:

Devesh Singh

चीफ प्राक्टर की गिरफ्तारी की मांग, परिसर में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

BHU

BHU

वाराणसी. बीएचयू छात्र गौरव सिंह की हत्या के मामले में लंका थाने में चीफ प्राक्टर समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है। बुधवार को छात्रों ने सिंह द्वार बंद करके दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरना दिया है। परिसर में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। एसपी सिटी मौके पर पहुंच कर छात्रों को समझाने का प्रयास में जुटे हुए हैं। दूसरी तरफ रात में ही पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की थी जल्द ही इस मामले का खुलासा हो सकता है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी तोड़ेंगें अपना पुराना रिकॉर्ड, बीजेपी की बैठक में हुआ खुलासा


BHU student Gaurav Singh
IMAGE CREDIT: Patrika
बीएचयू में बीती देर रात बिड़ला छात्रावास के सामने एमसीए छात्र गौरव सिंह की अज्ञात बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोली मार कर गंभीर रुप से घायल कर दिया था। ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान छात्र की मौत हो गयी थी। इसके बाद से ही परिसर में तनाव व्याप्त है। मृत छात्र के पिता की तहरीर पर चीफ प्राक्टर प्रोफेसर रोयना सिंह, आशुतोष त्रिपाठी, रुपेश तिवारी, कुमार मंगलम, विनय द्विवेदी समेत दो-तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ लंका थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके बाद भी छात्रों का गुस्सा शांत नहीं हुआ है। सिंह द्वार बंद करके छात्र धरने पर बैठ गये हैं। छात्रों ने मुकदमा दर्ज लोगों की गिरफ्तारी व वीसी को हटाने की मांग की है। बीएचयू परिसर पूरी तरह से छावनी में तब्दील हो चुका है। मौके पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी छात्रों को समझा कर स्थिति को सामान्य करने में जुटे हुए हैं।
यह भी पढ़े:-NGT की सख्ती ने उड़ायी अधिकारियों की नीद, पूर्वी यूपी के चेयरमैन ने कहा लगेगा करोड़ों का जुर्माना, वेतन भी रोका जायेगा
सुबह हुआ अंतिम संस्कार, घाट पर एक छात्र की पिटाई से स्थिति फिर बिगड़ी
बीती देर रात ही पुलिस प्रशासन ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मृत छात्र का पोस्टमार्टम करा दिया गया था। इसके बाद बुधवार की सुबह हरिश्चन्द्र घाट पर छात्र का अंतिम संस्कार भी किया गया। अंतिम संस्कार के दौरान ही घाट पर छात्रों ने एक लड़के की जमकर पिटाई कर दी थी इसके बाद से स्थिति फिर तनावपूर्ण हो गयी है। बीएचयू परिसर पिछले कुछ समय से अराजकता का अड्डा बन चुका है जिसका खामियाजा आम लोगों को भी उठाना पड़ रहा है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में लहराया 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज
विश्वविद्यालयों में हिसंक हो रही छात्र राजनीति
बीएचयू, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से लेकर यूपी कॉलेज की छात्र राजनीति हिसंक होती जा रही है। काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव ववाद के बाद मनबढ़ों ने जेएसवी मॉल में डबल मर्डर कर दिया था। यूपी कॉलेज में कुछ दिन पहले ही परिसर में एक छात्रनेता की गोली मार कर हत्या हुई थी इसके बाद बीएचयू परिसर में छात्र की हत्या ने विश्वविद्यालय की सुरक्षा व्यवस्था की कलई खोल दी है।
यह भी पढ़े:-शराब की पार्टी मांगी तो फावड़े से काट दिया सिर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो