scriptदेश को एक सूत्र में बांधने का काम करेगा काशी विश्वनाथ धाम | Governor Bandaru Dattatreya worship on Kashi Vishwanath Mandir | Patrika News

देश को एक सूत्र में बांधने का काम करेगा काशी विश्वनाथ धाम

locationवाराणसीPublished: Jan 16, 2020 11:37:06 am

Submitted by:

Devesh Singh

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर टेका मत्था, कहा पीएम मोदी ने जो विकास किया है वह बनारस में दिखायी दे रहा

Himachal Pradesh Governor Bandaru Dattatreya

Himachal Pradesh Governor Bandaru Dattatreya

वाराणसी. हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने गुरुवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर मत्था टेका। दर्शन के बाद मीडिया से बातचीत में राज्यपाल ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने जो विकास किया है वह बनारस में दिखायी दे रहा है। काशी विश्वनाथ धाम देश को एक सूत्र में बांधने का काम करेगा।
यह भी पढ़े:-सिपाही विनोद कुमार यादव की नौ साल की मेहनत लायी रंग, बने असिस्टेंट प्रोफेसर

उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम बहुत अच्छा प्रोजेक्ट है। प्रोजेक्ट के लिए कई मकानों का अधिग्रहण किया गया है। आम तौर पर ऐसा करने पर विवाद होता है लेकिन काशी के लोगों ने पीएम के निर्णय को सहज रूप से स्वीकार किया है। यह सबसे अच्छी बात है। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि भगवान से मैंने हिमाचल के साथ देश की उन्नति की कामना की है। जंगमबाड़ी मठ में मकर संक्रांति के दिन से शुरू हुए वीरशैव महाकुंभ में शामिल होने आया था और वहां की देश की १३० करोड़ की जनता के स्वास्थ्य व सुख की कामना की है। उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम जब बनकर तैयार हो जायेगा तो दुनिया में इसकी गूंज सुनायी देगी। उन्होंने कहा कि देश को नशा व कुरीति से मुक्त होने का सपना भी पूरा होना चाहिए।
यह भी पढ़े:-Weather Alert-बादलों की आवाजाही शुरू, इस दिन हो सकती है बारिश
राज्यपाल ने किया षोडशोपचार विधि से पूजन
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर षोडशोपचार पूजन किया। मंदिर के अर्चक पंडित श्रीकांत शास्त्री के आचार्यत्व में विधि विधान से पूजन कराया गया। मंदिर प्रशासन की तरफ से राज्यपाल को अंगवस्त्रम व रुद्राक्ष की माला भेंट की गयी। राज्यपाल ने काशी विश्वनाथ धाम प्रोजेक्ट की जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि मकानों के अंदर से लगभग 42 मंदिर निकले हैं तो उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की। कहा कि यह सभी बाबा विश्वनाथ की कृपा से ही संभव है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम का काम शुरू
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो