scriptमौत के बाद लखपति भिखारी की झोपड़ी से मिली नोटों की मोटी गड्डियां, घंटो चली गिनती, रकम देख फटी रह गई लोगों की आंखें | lumpsum amount of money found in sadhu jhopdi after his death | Patrika News
वाराणसी

मौत के बाद लखपति भिखारी की झोपड़ी से मिली नोटों की मोटी गड्डियां, घंटो चली गिनती, रकम देख फटी रह गई लोगों की आंखें

झोपड़ी से एक-दो, पांच, 10 और 20 रुपये के नोट निकले। बड़ी संख्या में सिक्के भी मिले। पुलिस ने पूरे बरामद पैसे को जब्त कर लिया और झोपड़ी को सील कर दी। बरामद की गई रकम को ट्रेजरी में जमा कराई जाएगी।

वाराणसीMar 08, 2021 / 12:56 pm

Karishma Lalwani

साधु के घर से मेरी मोटी रकम

साधु के घर से मिली मोटी रकम

वाराणसी. मऊ जिला क्षेत्र के नगर कोतवाली के डीसीएसके पीजी कालेज मोड़ पर कोरोना काल में हुए एक साधू की मौत के बाद उनकी झोपड़ी से 1.56 लाख रुपये के सिक्के और नोट मिले हैं। जब सिटी मजिस्ट्रेट जेएन सचान और कोतवाल डीके श्रीवास्तव ने लोगों की मौजूदगी में मिले पैसों की गिनती कराई तो सभी की आंखें फटी की फटी रह गईं। झोपड़ी से एक-दो, पांच, 10 और 20 रुपये के नोट निकले। बड़ी संख्या में सिक्के भी मिले। पुलिस ने पूरे बरामद पैसे को जब्त कर लिया और झोपड़ी को सील कर दी। बरामद की गई रकम को ट्रेजरी में जमा कराई जाएगी। कोतवाल डीके श्रीवास्तव ने बताया कि साधू के अनुयायियों के कहने पर झोपड़ी खोली गई तो उसमें से बड़ी मात्रा में सिक्के व नोट मिले, पैसे को ट्रेजरी में जमा कराया जाएगा।
तीन घंटे से ज्यादा समय तक होती रही गिनती

दोपहर बाद शुरू हुई नोटों और सिक्कों की गिनती को लेकर क्षेत्र में काफी चर्चा रही। प्रशासनिक अधिकारियों के जिम्‍मेदारी में आधा दर्जन के करीब लोगों को रकम की गिनती करने और काउंटिंग पूरी करने में करीब तीन घंटों से अधिक का समय लग गया। जब नोटों की गड्डी बनने लगी तो सभी लोग हैरान रह गए। लोगों के बीच चर्चा इस बात की रही कि लाख रुपये से अधिक की रकम पास में रखी होने के बाद भी साधू भिक्षा मांगकर जीवन यापन करते थे। अंतिम समय में यह रकम भी उनके काम नहीं आ सकी। धन की गिनती के दौरान कहीं कोई कमी न रह जाए इसलिए जांच के दौरान बाबा के अनुयायी और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही ग्रामीण और गणना करने वाले लोग भी मुस्‍तैद रहे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zrnax

Home / Varanasi / मौत के बाद लखपति भिखारी की झोपड़ी से मिली नोटों की मोटी गड्डियां, घंटो चली गिनती, रकम देख फटी रह गई लोगों की आंखें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो