scriptअक्षत कौशिक को नीट में मिली ऑल इंडिया में तीसरीव यूपी में प्रथम रैंक, बताया कैसे मिली सफलता | neet exam result varanasi Akshat Kaushik got third rank in india | Patrika News

अक्षत कौशिक को नीट में मिली ऑल इंडिया में तीसरीव यूपी में प्रथम रैंक, बताया कैसे मिली सफलता

locationवाराणसीPublished: Jun 05, 2019 09:05:09 pm

Submitted by:

Devesh Singh

डीपीएस से इंटर की परीक्षा पास करते ही मिली सफलता, 720 में से मिले हैं 700 नम्बर

Akshat Kaushik

Akshat Kaushik

वाराणसी. अक्षत कौशिक को नीट परीक्षा में इंडिया में तीसरी रैंक मिली है जबकि यूपी में प्रथम स्थान पर आये हैं। इसी साल डीपीएस से इंटर की परीक्षा पास करने के बाद नीट की परीक्षा दी थी जिसमे शानदार सफलता पायी है। अक्षत को 720 नम्बर में 700 अंक मिले हैं। अक्षत अपनी इस सफलता पर बेहद खुश है और कहा कि मेरी सारी मेहनत सफल हो गयी।
यह भी पढ़े:-NGT की सख्ती के बाद खुली नीद, अब शहर में नहीं दिखेगा कूड़ा
बनारस के दुर्गाकुंड में रहने वाले अक्षत कौशिक का परिवार चिकित्सा सेवा से ही जुड़ा है। उनके पिता डा.एके कोशिक लेप्रोस्कोपिक सर्जन है, जबकि माता डा.किरन कौशिक गाइनोलॉजिस्ट है। अक्षत ने बताया कि नीट की परीक्षा के लिए प्रतिदिन ६ से सात घंटे तक अध्ययन करता था और जब इंटर का रिजल्ट आ गया तो और अधिक मेहनत करनी शुरू कर दी थी। अक्षत का कहना है कि वह एंडोक्राइनोलॉजिस्ट बनना चाहते हैं। दिल्ली के एम्स से पढ़ाई करने का सपना देख रहे अक्षत का कहना है कि १२ जून का रिजल्ट आ जायेगा। इतनी मेहनत की है विश्वास है कि वहां का रिजल्ट भी अच्छा आयेगा। अक्षत कौशिक ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है कहा कि बनारस में रहते हुए पढ़ाई की थी। नीट की परीक्षा अच्छी हुई थी लेकिन इतनी सफलता मिलेगी। इसका विश्वास नहीं था। अक्षत ने कहा कि चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में जाकर लोगों की सेवा करना चाहता हूं।
यह भी पढ़े:-महिला प्रशिक्षु पुलिसकर्मियों ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, किया सड़क जाम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो