scriptबच्ची की जान बचाने के लिए आधी रात को दरोगा ने डोनेट किया ब्लड | Police man donate blood to save cancer patient girl life in Varanasi | Patrika News

बच्ची की जान बचाने के लिए आधी रात को दरोगा ने डोनेट किया ब्लड

locationवाराणसीPublished: Aug 23, 2019 06:01:08 pm

Submitted by:

Devesh Singh

सीएम की सुरक्षा ड्यूटी से वापस आकर की मदद, सोशल मीडिया की पोस्ट से पता चला था कि बच्ची को खून की जरूरत

Daroga Mithlesh Yadav

Daroga Mithlesh Yadav

वाराणसी. लक्सा थाने में तैनात दरोगा ने मानवता की ऐसी मिसाल पेश की है जिसकी सभी जगह पर तारीफ हो रही है। उप निरीक्षक मिथलेश यादव की ड्यूटी सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में लगी थी। बीती देर रात सीएम शहर का भ्रमण करके जब वापस सर्किट हाउस पहुंचे थे तब जाकर मिथलेश खाली हुए थे। खाली होने पर उन्हें सोशल मीडिया के जरिए पता चला कि कैंसर पीडि़त तीन साल की बेटी को खून की जरूरत है। इसके बाद मिथलेश सीधे आईएमए के ब्लड बैंक पहुंचे और खून डोनेट कर बच्ची की जान बचायी।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहली बार दिये यह निर्देश, अधिकारियों की उड़ गयी नीद
मिथलेश यादव ने कहा कि उनके पिता ने खून का रिश्ता बनाना सिखाया था और उन्ही की सीख पर चलते हुए यह नेक काम किया है। मिथलेश ने बताया कि जब उन्हें सोशल मीडिया के जरिए पता चला कि कैंसर पीडि़त बच्ची को खून की तुरंत जरूरत है तो अपने दोस्त को बीएचयू भेज कर बच्ची को खून देने के लिए पर्ची मंगायी। इसके बाद उसी पर्ची के सहारे आईएमए में खून देकर बच्ची को बल्ड की व्यवस्था करायी। मिथलेश यादव ने बताया कि उनके पिता राम चन्द्र चौधरी सेना से रिटायर हो चुके हैं वह हमेशा कहते थे कि दूसरों की मदद जरूर करनी चाहिए। मैंने उनकी दिखायी राह पर चलते हुए कैंसर पीडि़त बच्ची की मदद की है जिसकी मुझे बहुत खुशी हो रही है। बच्ची को ओ निगेटिव बल्ड की जरूरत थी और आईएमए के नियमानुसार उसे ही खून दिया जाता है तो बदले में ब्लड डोनेट करता है। मिथलेश पुलिस की नौकरी के साथ पढ़ाई में भी बहुत मेधावी है। आईएएस परीक्षा २०१३-१४ में मेंस तक पहुंचे थे और इस समय पीसीएस की तैयारी भी कर रहे हैं। मिथलेश ने जिस बच्ची को ब्लड दिया है वह तीन साल की है। बलिया निवासी बच्ची कैंसर से पीडि़त है, जिसका बीएचयू में इलाज चल रहा है।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा, NDRF के साथ बोट में बैठ कर देखी स्थिति
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो