script वाराणसी दौरे पर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर भी जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी | Prime Minister Narendra Modi will also visit Shri Kashi Vishwanath Temple | Patrika News

वाराणसी दौरे पर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर भी जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

locationवाराणसीPublished: Jul 01, 2022 11:07:30 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आने को हैं। पीएमओ से प्रारंभिक इनपुट मिलने के साथ ही प्रशासनिक मशीनरी तैयारी में जुट गई है। पुलिस प्रशासन पीएम की सुरक्षा के इंतजाम में जुटा है तो प्रशासनिक मशीनरी भी अपने स्तर से तैयारियों में जुटी है। उन सभी परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूर्ण करने पर पूरा फोकस है जिनका लोकार्पम होना है। श्री काशी विश्वनाथ धाम में भी पीएम के प्रस्तावित आगमन के मद्देनजर तैयारी जोरों पर है।

श्री काशी विश्वनाथ का पूजन करते पीेएम मोदी (फाइल फोटो)
श्री काशी विश्वनाथ का पूजन करते पीेएम मोदी (फाइल फोटो)
वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह बनारस आने वाले हैं। हमेशा की तरह पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के निवासियों को अरबों की सौगात देंगे। पीएमओ से मिले इनपुट के मुताबिक पीएम 7 जुलाई की सुबह बनारस आएंगे। वैसे तो उनके दो ही प्रोग्राम (राष्ट्रीय शैक्षिक स्मेलन का उद्धाटन और सिगरा स्टेडियम से लोकार्पण व शिलान्यास व जनसभा) तय थे, लेकिन प्रधानमंत्री काशी आएं और श्री काशी विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी न लगाएं ऐसा कैसे संभव है। लिहाजा अब उनके श्री काशी विश्वनाथ धाम जाने का कार्यक्रम भी जोड़ लिया गया है। बताया जा रहा है कि पीएम काशी प्रवास के दौरान सबसे अंत में बाबा दरबार में मत्था टेकेंगे फिर वहीं से वो बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।
पीएम से पहले मुख्य सचिव का दौरा

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री के काशी आगमन से पूर्व तैयारियों का जायजा लेने यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र तीन जुलाई को बनारस आ सकत हैं। वो यहां अधिकारियों संग बैठक कर तैयारियों की समीक्षा करेंगे। उन स्थलों का निरीक्षण भी कर सकते हैं जहां पीएम को जाना है।
ये भी पढें- तोहफा-तोहफा... लाया लाया..., पीएम नरेंद्र मोदी के बनारस दौरे की तिथि तय, जानें क्या-क्या सौगात देंगे अपनी काशी को...

कुछ यूं हो सकता है पीएम के कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई की सुबह 11 बजे तक काशी पहुंच जाएंगे। वो बाबातपु स्थित लालबहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन पहुंचेंगे। फिर पुलिस लाइन के समीप स्थित एलटी कॉलेज जाएंगे और अक्षय पात्र फाउंडेशन की ओर से निर्मित कम्यूनिटी किचेन सिस्टम का उद्घाटन करेंगे। फिर यहां से वो अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर रुद्राक्ष जाएंगे जहां राष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन का उद्धाटन करेंगे उसके बाद कन्नेंशन सेंटर से सटे संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम पहुंचेंग जहां वो 1812 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। स्टेडियम में ही जनसभा का आयोजन किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो