script PM Varanasi Visit :आज दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्वांचल को देंगे 12,110 करोड़ की सौगात | Prime Minister Narendra Modi will come to Varanasi on a two-day visit | Patrika News

PM Varanasi Visit :आज दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्वांचल को देंगे 12,110 करोड़ की सौगात

locationवाराणसीPublished: Jul 07, 2023 08:01:19 am

Submitted by:

SAIYED FAIZ

PM Varanasi Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत का मन्त्र देने के बाद वाराणसी से लोकसभा चुनाव 2024 का शंखनाद करेंगे।

PM Varanasi Visit
PM Varanasi Visit
PM Varanasi Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार की शाम वाराणसी पहुंचेंगे। यहां विशाल सभा को सम्बोधित कर लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे तो मंच से ही पूर्वांचल और बिहार की जनता के लिए 12110.48 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे, जिसमें 19 परियोजनाओं का लोकार्पण और 10 का शिलान्यास शामिल है। अपने इस दौरे पर प्रधानमंत्री काशी का नाइट बाजार भी घूम सकते हैं।
शाम में पहुंचेंगे वाराणसी, करेंगे जनसभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 4 बजे के बाद गोरखपुर से हवाई मार्ग द्वारा बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से सड़क मार्ग द्वारा वाजिदपुर स्थित जनसभा स्थल पहुंचेंगे और भाजपा पदाधिकारियों के अनुसार 50 हजार कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे जो पूरे पूर्वांचल से यहां आ रहे हैं। इसके अलावा मंच से पूर्वांचल और बिहार की जनता के लिए 12110.48 करोड़ की सौगात देंगे। साथ ही पूरे उत्तर प्रदेश में 5 लाख लाभान्वितों को प्रतीकात्मक तौर पर उनके सरकारी आवास की चाभी सौंपेंगे।
लाभार्थियों से मुलाक़ात और संवाद

इसके बाद प्रधानमंत्री ही केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के लाभान्वितों से मुलाकात करेंगे। उनसे उनके एक्सपीरियंस के बारे में जानकारी इकट्ठा करेंगे। इसके बाद उनका काफिला सड़क मार्ग से होता हुआ बनारस रेल इंजन कारखाना के गेस्ट हाउस पहुंचेगा।
पदाधिकारियों संग टिफिन बैठक

प्रधानमंत्री कुछ देर के विश्राम के बाद बरेका में ही पार्टी कार्यकर्ताओं संग टिफिन बैठक करेंगे। इस दौरान वो उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में जीतने का मन्त्र देंगे और उनके साथ बैठकर भोजन करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री और दोनों डिप्टी सीएम भी मौजूद रहेंगे।
करेंगे नाइट बाजार का अवलोकन

प्रधानमंत्री का रात 8 बजे के बाद का समय आरक्षित है। कयास लगाया जा रहा है कि हर बार की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र की आभा देखने के लिए रात्रि भ्रमण को निकल सकते हैं और काशी के प्रसिद्ध नाइट बाजार और सिगरा स्टेडियम में चल रहे निर्माण कार्य की साइट पर जा सकते हैं। रात श्रीकाशी विश्वनाथ के दर्शन को भी जा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो