scriptमौसम को देखते हुए स्कूल के समय को लेकर जारी हुआ नया आदेश | School and College Time to Change due to Weather reason in Varanasi | Patrika News

मौसम को देखते हुए स्कूल के समय को लेकर जारी हुआ नया आदेश

locationवाराणसीPublished: Feb 01, 2020 11:28:26 am

Submitted by:

Devesh Singh

दो शिफ्ट में कक्षाओं का संचालन कराने वालों को हो रही थी परेशानी, जानिए क्या है कहानी

School News

School News

वाराणसी. खराब मौसम के चलते एक माह तक स्कूलों में बंदी व खुलने और बंद होने का समय निर्धारित किया गया था लेकिन अब मौसम ठीक हो चुका है। दिन में तेज धूप निकल रही है। ऐस में स्कूल के समय को लेकर नया आदेश जारी हुआ है जो एक फरवरी से लागू हो चुका है। डीआईओएस डा.वीपी सिंह ने स्कूलों के खुलने और बंद हेाने की समय सीमा को समाप्त कर दिया है। अब स्कूल संचालक अपने पूर्व निर्धारित समय से स्कूल खोल सकेंगे।
यह भी पढ़े:-जानिए कौन है बसपा सांसद अतुल राय, रेप के आरोप में जेल जाने के बाद अब ले पाये शपथ
डीआईओएस डा.वीपी सिंह ने बताया कि डीएम कौशल राज वर्मा के आदेश पर अब इंटर तक के सभी स्कूल अपने पूर्व निर्धारित समय पर खुल सकेंगे। मौसम ठीक होने के बाद ही यह निर्णय किया गया है। यह आदेश इंटर तक के सभी बोर्ड वाले स्कूल पर लागू होगा। बताते चले कि इस आदेश के पहले तक सुबह 9 से दोपहर तीन बजे तक स्कूल खुलने व बंद होने का समय निर्धारित था जो अब खत्म हो चुका है। स्कूल संचालक अपने समयानुसार अब स्कूल खोल व बंद कर सकेेंगे।
यह भी पढ़े:-बुलेट ट्रेन से जुड़े यह दो शहर तो पर्यटन उद्योग को होगा सबसे अधिक फायदा
कड़ाके की ठंड के चलते काफी दिन बंद रहे स्कूल
कड़ाके की ठंड को देखते हुए दिसम्बर के अंतिम सप्ताह व जनवरी के पहले पखवारे तक स्कूल काफी दिनों तक बंद रहे थे। जिससे बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ा है। बाद में डीएम ने सुबह 10 से दोपहर तीन बजे तक स्कूल खोलने का आदेश दिया था जो बाद में बदल कर सुबह 9 से दोपहर तीन बजे तक कर दिया गया था और अब यह सीमा भी खत्म हो चुकी है। यूपी व सीबीएसई बोर्ड की हाई स्कूल व इंटर की परीक्षा जल्द होने वाली है। ऐसे में पूर्व समय से स्कूल खुलने से अध्यापकों से लेकर बोर्ड परीक्षा वाले छात्रों को बड़ी राहत मिलेगी।
यह भी पढ़े:-CAA पर RSS की नयी रणनीति का खुलासा, बदल जायेगा समीकरण
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो