फोन पर मिली धमकी से मचा हड़कंप, तलाशी के बाद रवाना की गयी ट्रेन

एडीआरएम को फोन पर किसी ने दी थी बम रखने की सूचना, दो घंटे की सघन तलाशी के बाद भेजी गयी ट्रेन

By: Devesh Singh

Published: 24 Jul 2018, 02:47 PM IST

वाराणसी. नई दिल्ली से राजगीर जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस में मंगलवार की भोर में बम रखने की सूचना पर हड़कंप मच गया। एडीआरएम को किसी ने फोन करके कहा था कि ट्रेन में बम है इसलिए रोक सको तो रोक लो। इसके बाद ट्रेन को शिवपुर रेलवे स्टेशन पर रोक कर सघन तलाशी ली गयी। दो घंटे की तलाशी के बाद जब आपत्तिजनक कुछ नहीं मिला तो ट्रेन को रवाना किया गया।
यह भी पढ़े:-जानिए वह पांच कारण जो सपा व बसपा गठबंधन होने पर बीजेपी को कर देंगे कमजोर


एडीआरएम को किसी ने फोन करके कहा था कि श्रमजीवी एक्सप्रेस में बम रखा गया है और रोक सकते हो तो रोक लो। एडीआरएम ने इसकी जानकारी जीआरपी को दी। इसके बाद श्रमजीवी एक्सप्रेस को शिवपुर स्टेशन पर रोका गया। भोर में यात्रियों ने सोचा कि ट्रैक खाली नहीं होने के चलते ट्रेन को रोका गया होगा। इसी बीच ट्रेन में जब जीआरपी, आरपीएफ, स्थानीय पुलिस, बम डिस्पोजल स्क्वायड व डॉग डॉग स्क्वायड को यात्रियो ंने देखा तो समझ गये कि माजरा कुछ और कहा। टीम ने ट्रेन की सघन तलाशी ली। दो घंटे तक तलाशी अभियान के बाद भी कुछ नहीं मिला। रेलवे अधिकारी जब संतुष्ट हुए तभी ट्रेन को रवाना किया गया।
यह भी पढ़े:-बसपा व सपा गठबंधन हुआ तो बीजेपी इन नेताओं को बना सकती है प्रत्याशी

फोन करने के बाद से स्वीच ऑफ हो गया नम्बर
संभावना जतायी जा रही है कि किसी शरारती तत्व ने फोन कर ट्रेन में बम रखने की फर्जी सूचना दी होगी। जीआरपी व पुलिस उस नम्बर की जांच शुरू कर दी है। फोन आने के बाद से वह नम्बर स्वीच ऑफ हो गया है। जीआरपी ने नम्बर की जांच शुरू कर दी है। फर्जी कॉल के चलते रेलवे प्रशासन के साथ यात्रियों को भी परेशानी उठानी पड़ी है ऐसे में माना जा रहा है कि फोन करने वाले का पता कर उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जायेगी।
यह भी पढ़े:-हेरिटेज मेडिकल कॉलेज के छात्रों के तोडफ़ोड़ व हंगामे पर वीसी सख्त, कहा जुर्म किया है तो भुगतनी होगी सजा

Show More
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned