scriptShri Kashi Vishwanath Dham in view of former Mayor of Varanasi Ram Gopal Mohal | अटूट आस्था, कुशल प्रबंधन और अदम्य इच्छा शक्ति से साकार हुआ PM Modi के सपनों का विश्वनाथ धाम | Patrika News

अटूट आस्था, कुशल प्रबंधन और अदम्य इच्छा शक्ति से साकार हुआ PM Modi के सपनों का विश्वनाथ धाम

श्री काशी विश्वनाथ धाम का सोमवा को होने जा रहा है लोकार्पण। यह लोकार्पण खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले हैं। इस काशी विश्वनाथ धाम के सपने के साकार होने के बाबत वाराणसी के पूर्व महापौर रामगोपाल मोहले कहते हैं कि, अटूट आस्था, कुशल प्रबंधन और अदम्य इच्छा शक्ति से साकार हुआ PM Modi के सपनों का विश्वनाथ धाम।

वाराणसी

Published: December 12, 2021 04:15:30 pm

वाराणसी. अटूट आस्था, कुशल योजना और अदम्य इच्छा शक्ति के सम्मिश्रण से ही किसी तपस्वी की तपस्या फलीभूत होती है। ऐसे ही तपस्वी है देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिनके तप और तेज ने काशी पुराधिपति बाबा विश्वनाथ के प्रांगण को सौंदर्य और विस्तार का ऐसा स्वरूप प्रदान किया जिसकी अलौकिक छटा को निहार के सम्पूर्ण विश्व का आस्थावान हिन्दू असीम सुख, तृप्ति और शांति की अनुभूति कर रहा है। पत्रिका से खास बातचीत में ये बातें कहीं वाराणसी के पूर्व महापौर रामगोपाल मोहले ने।
पूर्व महापौर रामगोपाल मोहले की नजरों में पीएम के सपनों का विश्वनाथ धाम
पूर्व महापौर रामगोपाल मोहले की नजरों में पीएम के सपनों का विश्वनाथ धाम
मोहले ने कहा कि नरेंद भाई मोदी के इस भगीरथ प्रयास ने बरबस 17 वीं सदी के इतिहास के उन पन्नों की स्मृतियों को जीवंत कर दिया जब कट्टर मुस्लिम शासक औरंगजेब ने हिंदू आस्था के इस पवित्र केंद्र को नष्ट-भ्रष्ट कर दिया था। उसके बाद वर्ष 1780 में धर्म प्राण महारानी अहिल्या बाई होलकर ने काशी विश्वनाथ मंदिर को नया स्वरूप प्रदान किया। अब करीब 250 साल बाद नरेंद्र मोदी ने बाबा विश्वनाथ के मंदिर के सौंदर्यीकरण और विस्तारीकरण को मूर्त रूप प्रदान कर इतिहास दोहराया है। आज हर व्यक्ति मुक्त कंठ से उनकी सराहना कर रहा और उनमें 21 वीं सदी की अहिल्या बाई की छवि देख रहा।
पूर्व महापौर का कहना है कि पिछले दिनों पीएम मोदी ने स्वयं अपने एक संबोधन में अहिल्याबाई का जिक्र करते हए कहा, कि आज मैं लोकमाता अहिल्याबाई होलकर को प्रणाम करता हूं, जिन्होंने विश्वनाथ से लेकर सोमनाथ तक, कितने ही मंदिरों का जीर्णोद्धार कराया। प्राचीनता और आधुनिकता का जो संगम उनके जीवन में था, आज देश उसे अपना आदर्श मानकर आगे बढ़ रहा है।" मोहले कहते हैं कि संपूर्ण काशीवासियों का यह विश्वास और दृढ़ हुआ है कि नरेंद्र मोदी के कुशल व सक्षम नेतृत्व में काशी, प्राचीनता और आधुनिकता के संगम के साथ धर्म और संस्कृति के महान केंद्र के पुरातन स्वरूप और गौरव को प्राप्त करेगी।
उन्होंने कहा कि उत्सव की नगरी काशी में विश्वनाथ कॉरीडोर के लोकार्पण का महाउत्सव एक नया इतिहास लिखेगा। इस अवसर पर आयोजित भव्यतम और दिव्यतम दीपोत्सव सम्पूर्ण विश्व के लिए आध्यत्मिक ऊर्जा का अक्षय स्तम्भ बनेगा। वैसे भी यह पौराणिक मान्यता है कि बाबा के धाम का पुण्य अक्षुण है। तो आइए हम सब मिलकर काशी नगरी के कण-कण पर दीपों की लड़ी सजाएं जिसकी समवेत ज्योति समूर्ण विश्व में यशस्वी प्रधानमंत्री के महान कृत्य की पताका फहराएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.