script UP Weather: कोहरे की चादर में लिपटे शहर, IMD का बारिश और कोहरे का Alert, इन जिलों में चेतावनी जारी | UP Weather Cities wrapped in fog IMD warns of rain | Patrika News

UP Weather: कोहरे की चादर में लिपटे शहर, IMD का बारिश और कोहरे का Alert, इन जिलों में चेतावनी जारी

locationवाराणसीPublished: Dec 03, 2023 07:27:59 am

Submitted by:

SAIYED FAIZ

UP Weather Forecast Today: उत्तर प्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। एक बार फिर आने वाले दो से चार दिन में हल्की बूंदा-बांदी का अलर्ट जारी किया गया है। इसके आलावा रविवार की सुबह भी प्रदेश के ज्यादातर जिले कोहरे की चादर में लिपटे मिले। इससे तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली।

UP Weather Forecast Today
कोहरे की चादर में लिपटे शहर, IMD का बारिश और कोहरे का Alert, इन जिलों में चेतावनी जारी
UP Weather: उत्तर प्रदेश में मौसम ने करवट ले ली है। IMD के ताजा अपडेट के अनुसार 5 दिसंबर तक पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोहरे का कहर देखें को मिलेगा। वहीं 5 दिसंबर के बाद हल्की बारिश की संभावना है। ऐसे में IMD ने चेतावनी जारी की है। उत्तर प्रदेश में लगातार दो दिन हुई हल्की बारिश ने मौसम बदल दिया है। शनिवार से ही शहरों में सुबह कोहरे की चादर में लिपटी हुई हो रही है। वाराणसी में भी लगातार दूसरे दिन शहर कोहरे की चादर में लिपटा हुआ है। कई शहरों में दिन में धूप हो रही है जिसके असर से शाम में ठंड बढ़ जा रही है।
गरज के साथ पड़ेंगी बौछारें, Forecast जारी

आंचलिक मौसम विभाग के अनुसार रविवार को पूर्वी यूपी और दक्षिणी पश्चिम यूपी में अलग-अलग स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का फोरकास्ट है। वहीं पूर्वी और पश्चिमी यूपी में कोहरे को लेकर चेतावनी जारी की गई है। इसी तरह 4 दिसंबर को पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक दो जगह बारिश की संभावना है तो 5 दिसंबर को दक्षिण पूर्वी यूपी में गरज चमक के साथ बारिश होने का Forecast है तो पश्चिमी यूपी के शुष्क रहने की आशंका है। 7 दिसंबर को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क और पूर्वी यूपी में एक दो स्थान पर बारिश होने की संभावना है। 8 दिसंबर को मौसम शुष्क रहने के आसार है।
वाराणसी में कोहरा
IMD के अलर्ट के बाद रविवार को भी वाराणसी में सुबह 6 बजे घना कोहरा देखने को मिला। शनिवार को यहां दृश्यता 50 मीटर थी। ऐसे में सड़कों पर चलने वाले वाहनों के लिए चेतावनी जारी की गई है। वाराणसी में सुबह और शाम का पारा लुढ़क गया है और यहां ठंड बढ़ गई है। रविवार को यहां न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने का पूर्वानुमान है। वाराणसी में सुबह 7 बजे के बाद कोहरा हल्का हो गया था और हल्की धूप बादलों और कोहरे में से झाकने लगी थी। यहां 3 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल रहीं हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो