script UP Weather Forecast: अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया अगले 72 घंटे के लिए बारिश और Thundershower का Alert | UP Weather Forecast IMD issued alert of rain and thundershower for the next 72 hours | Patrika News

UP Weather Forecast: अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया अगले 72 घंटे के लिए बारिश और Thundershower का Alert

locationवाराणसीPublished: Dec 05, 2023 08:58:33 am

Submitted by:

SAIYED FAIZ

UP Weather Forecast: उत्तर प्रदेश में लगतारमौसम का मिजाज बदल रहा है। पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और दक्षिण भारत में घनघोर वर्षा ने उत्तर प्रदेश के मौसम में जबरदस्त परिवर्तन लाया है। एक बार फिर IMD ने कई जिलों में Thunderstorm और Rain का Alert जारी किया है। इससे अब कड़ाके की ठंड पड़ने का पूर्वानुमान है।

UP Weather Forecast IMD issued alert of rain and thundershower
अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया अगले 72 घंटे के लिए बारिश और Thundershower का Alert
UP Weather Forecast: मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है और जल्द ही कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। IMD ने मंगलवार को प्रदेश के 26 से अधिक जिलों में Thunderstorm और Lightning का Forecast जारी किया है। वहीं अगले 72 घंटे में पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लगातार गरज चमक के साथ बारिश का Forecast जारी किया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में अब ठंड बढ़ने के आसार हैं। देर रात से 10 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल रही ठंडी हवाओं ने मौसम में गलन पैदा कर दी है। हवा चलने से कोहरा नहीं है पर मौसम में गलन बढ़ गई है। वहीं IMD के फोरकास्ट के अनुसार यदि बारिश हुई तो तापमान में भारी गिरावट आएगी।
पूर्वी उत्तर प्रदेश में 72 घंटे होगी बारिश!

IMD के अपडेट के अनुसार 5 दिसंबर से लेकर 7 दिसंबर तक पूर्वी उत्तरप्रदेश के अलग-अलग ̾स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौधार पड़ने की संभावना है। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। इन 72 घंटों में बारिश के पूर्वानुमान से ठंड बढ़ने का पूर्वानुमान लगाया गया है। ऐसे में प्रयागराज, भदोही, मिर्जापुर, सोनभद्र, वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर, मऊ, आजमगढ़, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, अकबरपुर सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में बारिश की संभावना है। वाराणसी में भी आज सुबह बादलों ने आसमान में डेरा जमाया हुआ है।
वाराणसी में आज का तापमान

वाराणसी में देर रात से चल रही तेज हवाओं ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। सुबह लोग सड़क किनारे आग तापते देखे गए। वहीं तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। IMD के अनुसार न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहें का पूर्वानुमान है। इसके अलावा बादलों ने आसमान में डेरा जमाया हुआ जिससे बारिश की भी संभावना है। वाराणसी में सुबह 8 बजे आसमान में बदल छाए हुए हैं और तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रीकार्ड किया गया है। यहां इस समय हवा 5 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो