scriptVaranasi Weather Update : आसमान में बादलों का डेरा, IMD का Yellow Alert Forecast, आज होगी झमाझम बारिश ! | Varanasi Weather Update IMD issued yellow alert of heavy rain in Varanasi | Patrika News
वाराणसी

Varanasi Weather Update : आसमान में बादलों का डेरा, IMD का Yellow Alert Forecast, आज होगी झमाझम बारिश !

Varanasi Weather Update : उत्तर प्रदेश में सावन के बाद भादो बरसने के लिए तैयार है। IMD का Forecast भारी बारिश की तरफ संकेत कर रहा है। अगले कुछ दिनों तक लगातर बारिश का अलर्ट जारी है। इसी बीच मंगलवार को वाराणसी सहित आस-पास के जिलों में 24 घंटे का भारी बारिश का अलर्ट है।

वाराणसीSep 05, 2023 / 07:52 am

SAIYED FAIZ

Varanasi Weather Update

Varanasi Weather Update

Varanasi Weather Update : मानसून ने एक बार फिर वापसी की है। रविवार रात से ही बलिया, गाजीपुर और मऊ इलाके में हुई आंधी-तूफान के साथ चक्रवाती बारिश ने लोगों को डरा दिया था। वहीं IMD ने एक बार फिर अगले 24 घंटे वाराणसी और आस-पास के जिलों में भारी बारिश का Yellow Alert जारी किया है। इन जिलों में तूफानी-चक्रवाती बारिश के साथ ही साथ तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी जिलों को IMD ने सूचित कर दिया है।
Varanasi Today Temperature

वाराणसी में मंगलवार को आसमान में बादलों के डेरे से तापमान में काफी गिरवाट आई है। IMD की लोकल वेबसाइट के अनुसार न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहने का अनुमान है। बादलों के साथ ही साथ 11 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। उसके बावजूद मौसम में ह्यूमिडिटी 95 प्रतिशत बनी हुई है। वहीं IMD के अनुसार वाराणसी में आज कई स्पेल में बारिश होगी।
IMD का Yellow Alert, होगी भारी बारिश

IMD ने अगले 24 घंटे के लिए वाराणसी सहित पूर्वांचल के 19 जिलों में heavy rain का Yellow Alert जारी किया है। इसमें वाराणसी, मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, चंदौली, बलिया, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, बलरामपुर, संतकबीरनगर, महराजगंज, गोरखपुर, और देवरिया जनपद शामिल हैं। यहां अगले कुछ घंटों में भारी चक्रवाती बारिश होने का Forecast जारी किया गया है।
varanasi_weather_news.png

Hindi News/ Varanasi / Varanasi Weather Update : आसमान में बादलों का डेरा, IMD का Yellow Alert Forecast, आज होगी झमाझम बारिश !

ट्रेंडिंग वीडियो