scriptसंजय गांधी मार्केट की दुकाने तोड़े जाने पर हंगामा, विरोध करने वाली महिलाओं को हिरासत में लिया गया | women protest against Sanjay Gandhi market demolition issue in Kashi | Patrika News

संजय गांधी मार्केट की दुकाने तोड़े जाने पर हंगामा, विरोध करने वाली महिलाओं को हिरासत में लिया गया

locationवाराणसीPublished: Aug 28, 2019 12:16:11 pm

Submitted by:

Devesh Singh

दुकाने तोड़ कर बनाया जायेगा चार मंजिला पार्किंग स्थल, 33 दुकानों को तोड़ा जायेगा

women protest

women protest ,women protest ,women protest

वाराणसी. दशाश्वमेध थाना क्षेत्र के संजय गांधी मार्केट में बीती रात दुकाने तोड़ जाने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। महिलाओं ने जिला प्रशासन पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए धरना दिया। काफी देर वार्ता के बाद भी धरना नहीं खत्म हुआ तो महिला पुलिस ने महिलाओं को हिरासत में ले लिया। इसके बाद दुकानों पर जेसीबी चलायी गयी। बाद में दुकानदारों ने लिखित रुप से सामान निकालने का समय मांगा है इस पर जिला प्रशासन ने 28 अगस्त को दोपहर तक का समय दिया है इसके बाद दुकानों को तोड़ा जायेगा। महिलाओं को बाद में छोडऩे की बात सामने आयी है और कुछ दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ है।
यह भी पढ़े:-इस जमीन पर अवैध कब्जा हटा कर करायी जाये फोटोग्राफी
women protest
IMAGE CREDIT: Patrika
पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के गौदोलिया में चार मंजिला पार्किंग स्थल बनना है। काशी विश्वनाथ मंदिर के पास स्थित इस क्षेत्र में पार्किंग स्थल बनाने के लिए तांगा स्टैंड को पहले ही तोड़ा जा चुका है अब संजय गांधी मार्केट की 40 दुकानों को तोडऩा बाकी है। 33 दुकानों पर तुरंत कार्रवाई होनी थी जबकि 7 दुकानों का मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। नगर निगम का दावा है कि दुकाने खाली कराने के लिए कई बार नोटिस दी गयी थी लेकिन दुकानदारों ने दुकान खाली नहीं की। 27 अगस्त को दुकान खाली कराने को लेकर दशाश्वमेध थाने पर तीन घंटे तक पंचायत हुई थी लेकिन कोई हल नहीं निकला। इसके बाद नगर निगम के अधिकारी भारी संख्या में पुलिस बल के साथ दुकान तोडऩे के लिए पहुंच गये थे। इस बात की जानकारी होते ही महिलाओं ने धरना देना शुरू कर दिया। काफी देर तक धरना खत्म करने का प्रयास किया गया लेकिन जब सफलता नहीं मिली तो महिला पुलिस ने महिलाओं को हिरासत में ले लिया। इस बात को लेकर आधी रात तक गौदोलिया चौराहे पर हंगामा होता रहा। महिलाओं को हिरासत में लेने के बाद जेसीबी से दुकानों को तोड़े जाने का काम शुरू किया गया। इसके बाद दुकानदारों ने लिखित रुप से सामान खाली करने का समय मांगा था जिस पर उन्हें मोहलत देते हुए दुकान तोडऩे की कार्रवाई स्थगित की गयी। दुकानदारों का आरोप है कि यहां पर आजादी के समय से उनकी दुकाने हैं और जिला प्रशासन से दुकान के बदले दुकान की मांग की थी।
यह भी पढ़े:-दिसम्बर में हो सकता है इस परियोजना का लोकार्पण, पहले रेलवे को देने होंगे 54 लाख
JCB
IMAGE CREDIT: Patrika
18 करोड़ की लागत से बनेगा चार मंजिला पार्किंग स्थल
संजय गांधी मार्केट के पास 18 करोड़ की लागत से चार मंहिला पार्किंग स्थल बनाया जाना प्रस्तावित है इसके लिए तांगा स्टैंड को पहले ही तोड़ा जा चुका है। दुकाने तोड़ जाने के बाद यहां पर पार्किंग स्थल का निर्माण शुरू होगा। काशी विश्वनाथ मंदिर, गंगा घाट पर होने वाली आरती देखने जाने वालों के वाहनों के लिए पार्किंग का समुचित स्थान नहीं है जिसके चलते यहां पर जाम की समस्या हो जाती है। पार्किंग स्थल बन जाने से यहां पर लगने वाले जाम से लोगों को मुक्ति मिलेगी।
यह भी पढ़े:-भेलूपुर पुलिस को मिली सफलता, चोरी की 10 बाइक के साथ तीन गिरफ्तार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो