script वाराणसी में डोसे में निकला कीड़ा, फिर हुई हाथापाई, अब खाद्य विभाग करेगा जांच | Worm found in Dosa in Varanasi now food department will investigate | Patrika News

वाराणसी में डोसे में निकला कीड़ा, फिर हुई हाथापाई, अब खाद्य विभाग करेगा जांच

locationवाराणसीPublished: Dec 02, 2023 10:16:20 pm

Submitted by:

SAIYED FAIZ

वाराणसी के एक मशहूर डोसा रेस्टुरेंट में डोसे में कीड़ा मिलने के बाद हड़कंप मच गया। इस दौरान ग्राहक ने रेस्टुरेंट के मैनेजर से शिकायत की तो उनसे हाथापाई की गई। इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। वहीं इस मामले में ग्राहक महिला व्यापार मंडल की वाराणसी अध्यक्ष सुनीता सोनी ने पुलिस और जिला खाद्य अधिकारी से कार्रवाई की मांग के साथ लिखित शिकायत की है।

Varanasi Food Sefty Department
वाराणसी में डोसे में निकला कीड़ा, फिर हुई हाथापाई, अब खाद्य विभाग करेगा जांच
वाराणसी। शहर बनारस में इन दिनों सैंकड़ों रेस्टुरेंट चलाए जा रहे हैं। सभी अपनी गुणवत्ता का गुणगान करते हैं। ऐसे में कई नामचीन रेस्टोरेंट्स में भी खाने की गुणवत्ता पर ध्यान दिया जा रहा है पर शुक्रवार की शाम गोदौलिया-दशाश्वमेध मार्ग पर दोसे के लिए फेमस रेस्टुरेंट में डोसे के अंदर कीड़ा मिलने से हड़कंप मच गया। ग्राहक का आरोप है कि इस दैरान जब रेस्टुरेंट के मैनेजर (मालिक) से शिकायत की तो उसने कहा कि हो गया होगा आप नया डोसा ले लें लेकिन जब गुणवत्ता का सवाल किया तो उसने कहा जो करना है कर लीजिए। वहीं इस दौरान रेटोरेन्ट कर्मियों कर ग्राहक के साथ हुई हाथापाई और कीड़ा निकलने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। फिलहाल इस मामले में पुलिस और फ़ूड सेफ्टी डिपार्टमेंट में ग्राहक ने लिखित शिकायत की है।

डोसे में निकला कीड़ा, शिकायत पर रेस्टुरेंट मैनेजर ने की अभद्रता

इस संबंध में भुक्तभोगी वाराणसी महिला व्यापार मण्डल अध्यक्ष सुनीता सोनी ने बताया कि वह अपने बच्चों और मित्रों एक साथ गोदौलिया-दशाश्वमेध रोड स्थित द केसरी रेस्टुरेंट में डोसा खाने गई थी। हमने डोसा मंगाया जिसमें खाने के समय बीच में से कीड़ा निकला। इसकी शिकायत रेस्टुरेंट के मालिक (मैनेजर) से की तो उन्होंने कहा हो गया हो गया होगा गलती से आप दूसरा डोसा ले लीजिए, जब मैंने इसपर सवाल उठाया तो उन्होंने कहा कि जो करना है कर लीजिए। इस दौरान हमसे अभद्रता की।
भांजे से की हथापाई

सुनीता सोनी ने आरोप लगाते हुए बताया कि कीड़े और उनकी अभद्रता का वीडियो बना रहे मेरे भांजे राज सोनी का मोबाइल छीनकर रेस्टुरेंट संचालक के लड़के और उसके वर्कर्स ने हाथापाई की। इसपर मैंने पुलिस बुलाई पर वो पुलिस के सामने ही मेरे भांजे को मारने लगे। सुनीता सोनी ने इस मामले में दशाश्वमेध थाने में लिखित शिकायत की है और फूड सेफ्टी ऑफिसर से शिकायत की है।
जांच के बाद होगी कार्रवाई
इस संबंध में जिला फूड ऑफिसर संजय कुमार ने बताया कि हम जिले में खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता के लिए कटिबद्ध हैं। ऐसे में लगातार हमें शिकायतें मिलती हैं जिसपर कार्रवाई की जाती है। आज भी एक शिकायत मिली है। इसपर सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है। जांच के बाद संबंधित धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो