पुष्पेन्द्र यादव एनकाउंटर को लेकर इस समाज का सबसे बड़ा विरोध, कहा होती रही हत्या तो कौन उठायेगा पुष्पक विमान

पुष्पेन्द्र यादव एनकाउंटर को लेकर इस समाज का सबसे बड़ा विरोध, कहा होती रही हत्या तो कौन उठायेगा पुष्पक विमान
Yadav Samaj

Devesh Singh | Updated: 09 Oct 2019, 07:45:26 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

लोगों ने कहा सरकार तक पहुंचाना चाहते हैं अपनी बात, सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार में पिछड़ा वर्ग को बनाया जा रहा निशाना

वाराणसी. नाटी इमली की विश्व प्रसिद्ध भरत मिलाप में भी पुष्पेन्द्र यादव एनकाउंटर की गूंज सुनायी दी। यादव समाज के कुछ लोगों ने यहां पर विरोध प्रदर्शन किया। कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार में पिछड़ा वर्ग का उत्पीडऩ किया जा रहा है, यदि यादवों की ऐसे ही हत्या होती रही तो प्रभु श्रीराम का पुष्पक विमान कौन उठायेगा।
यह भी पढ़े:-नाटी इमली का भरत मिलाप देख कर लोगों की आंखे हुई नम

नाटी इमली की विश्व प्रसिद्ध भरत मिलाप में यादव समाज की भी भूमिका होती है। पुष्पक विमान को अपने कंधे पर उठाने के साथ प्रभु श्रीराम, माता सीता, लक्ष्मण व शत्रुघन को कंधे पर घुमाने की जिम्मेदारी इसी समाज की होती है। सालों से पराम्परागत ढंग से यह काम होता आया है। भरत मिलाप के पहले ही इस बात की अटकले लगने लगी थी कि समाज के लोग काली पट्टी बांध कर पुष्पक विमान को उठा कर अपना विरोध दर्ज करायेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यादव समाज ने परम्परागत ढंग से ही पुष्पक विमान को उठाया। भारत मिलाप में ही समाज के कुछ लोगों ने सरकार विरोधी नारेबाजी करके अपना विरोध प्रदर्शन किया। यादव समाज के लोगों ने कहा कि बीजेपी सरकार में यादव व अन्य पिछड़ा लोगों पर अत्याचार किया जा रहा है। भरत मिलाप में विरोध कर हम लोग केन्द्र व यूपी सरकार को संदेश देना चाहते हैं। लोगों ने पुष्पेन्द्र यादव एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। कहा ऐसा करके सरकार हम लोगों तक कार्रवाई करने का संदेश दे सकती है। लोगों ने कहा कि यूपी पुलिस गलत तरीके से जाति विशेष लोगों का एनकाउंटर कर रही है। मीडिया ने पूछा कि इस ऐतिहासिक भरत मिलाप में पहली बार इस तरह का विरोध दर्ज कराया जा रहा है तो यादव समाज के लोगों कहा कि यूपी में पहली बार इस तरह एनकाउंटर के नाम पर लोगों की हत्या की जा रही है।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंकने में सपा कार्यकर्ता झुलसा, देखे वीडियो

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned