scriptWeight lose : वेट लॉस करना चाहते हैं तो ट्राई करें ये कुछ ड्रिंक्स | drinks for weight loss | Patrika News
वेट लॉस

Weight lose : वेट लॉस करना चाहते हैं तो ट्राई करें ये कुछ ड्रिंक्स

अगर आप भी बढ़ते वजन की समस्या से परेशान हैं । और अपना वजन कम करना चाहते हैं । तो आज इस आर्टिकल में दिए गए कुछ ड्रिंक्स को अपने डाइट में जरूर शामिल करें । यह ड्रिंक्स आपके शरीर से फैट को बर्न करके जल्द से जल्द हटाते हैं।आज के इस आर्टिकल में दिए गए ड्रिंक्स को हमेशा खाली पेट फॉलो करें।

Nov 17, 2021 / 09:51 pm

Divya Kashyap

Weight lose : वेट लॉस करना चाहते हैं तो ट्राई करें ये कुछ ड्रिंक्स

Weight lose : वेट लॉस करना चाहते हैं तो ट्राई करें ये कुछ ड्रिंक्स

नई दिल्ली। यदि आप भी बढ़ते वजन की समस्या से परेशान हैं और जल्द से जल्द इससे छुटकारा चाहते हैं। तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत काम का है।
आज के सागर में हम आपको फैट बर्न करने के कुछ ट्रिक्स बताने जा रहे हैं। आज इस आर्टिकल में दिए गए सारे ड्रिंक्स को आपको खाली पेट लेना है। इससे इसका असर ज्यादा से ज्यादा होगा।
नींबू पानी
सुबह गुनगुने पानी में नींबू और शहद डालकर पीने से शरीर में पाचक रस बनना शुरू हो जाता है। इससे भूख लगनी शुरू हो जाती है और ये पाचन क्रिया को बेहतर रखने में भी मददगार है। शरीर के लिए विटामिन सी बहुत जरूरी है। इससे रोगों से लडऩे में मदद मिलती है। साथ ही यह आपके फैट को भी तेजी से बर्न करता है।
आंवला का जूस
सुबह खाली पेट आंवला जूस केवल 10 मिलीग्राम ही लें। बढ़ाकर 20 मिलीग्राम कर सकते हैं। इससे ज्यादा आंवला जूस का सेवन सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। अलग-अलग समय पर इसे दो बार में भी ले सकते हैं। यह आपके शरीर से हर प्रकार के विश को निकाल देगा।

करेले का जूस

करेले का जूस आपके शरीर को तेजी से पतला करने के लिए बेस्ट माना जाता है। यदि आप करेले के जूस का सेवन खाली पेट करते हैं तो आपका वजन तेजी से कम हो सकता है।

Home / Health / Weight Loss / Weight lose : वेट लॉस करना चाहते हैं तो ट्राई करें ये कुछ ड्रिंक्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो