scriptबिना मेहनत के हवा में उछल कर आसानी से घटाएं मोटापा | Trampoline workout burn your belly fat fast | Patrika News
वेट लॉस

बिना मेहनत के हवा में उछल कर आसानी से घटाएं मोटापा

Trampoline workout Benefits: मोटापे का कम करने के लिए आप यदि तमाम तरीके अपना चुके हैं। लेकिन आशानुरूप कामयाबी नहीं मिली है तो एक नई एक्सरसाइज के जरिए आप पांरपरिक कसरतों की तुलना में जल्दी वजन घटा सकते हैं

जयपुरDec 22, 2019 / 01:55 pm

युवराज सिंह

Trampoline workout burn your belly fat fast

बिना मेहनत के हवा में उछल कर आसानी से घटाए मोटापा

Trampoline workout Benefits: मोटापे का कम करने के लिए आप यदि तमाम तरीके अपना चुके हैं। लेकिन आशानुरूप कामयाबी नहीं मिली है तो एक नई एक्सरसाइज के जरिए आप पांरपरिक कसरतों की तुलना में जल्दी वजन घटा सकते हैं। जी हां, ट्रम्पोलिन एक्सरसाइज के जरिए आप बेहद आसानी से अपने बढ़ते वजन पर काबू पा सकते हैं। ट्रम्पोलिन पर व्यायाम करने से मांसपेशियों और हड्डियों काे बेहद अच्छी कसरत मिलती है।
इनडोर ट्रम्पोलिन / रिबाउंड वर्कआउट मजेदार और फ्रीस्टाइल का एक अनूठा मिश्रण है जो कोर स्ट्रेन्थ, मांसपेशियों की ताकत और शरीर को विकसित करने में मदद करता है।ट्रम्पोलिन पर 10 मिनट चलना, सामान्य ताैर पर 30 मिनट चलने के बराबर है। ट्रैम्पोलिन पर कूदने से न केवल आपकी हृदय की फिटनेस में सुधार होता है, बल्कि यह उन मांसपेशियों को स्थिर करने में भी मदद करता है जो सामान्य कसरत में ज्यादा इस्तेमाल नहीं होती हैं।
ट्रम्पोलिन पर कूदने पर, शरीर डोपामाइन, सेरोटोनिन और एंडोर्फिन जैसे रसायनों का उत्पादन करता है। ये रसायन आपके शरीर में दर्द के अहसास काे कम कर एनर्जी लेवल काे बढ़ाते हैं। इसी वजह से ट्रम्पोलिनिंग को चिंता और तनाव से निपटने के लिए एक शानदार तरीके के रूप में देखा जा सकता है।
Trampoline पर कूदते समय अापके शरीर की हर मांसपेशी सक्रिय हो जाती है। बॉडी पर चढ़ा हुआ फैट तेजी से घटता है। क्योंकि यहां आपकी कैलौरी तेजी से बर्न होती है। इसके साथ ही आपकी बॉडी को टोन करने में भी Trampoline एक्सरसाइज बेहद कारगर है।
आप भी अगर कम समय में आराम के साथ अपने शरीर की अतिरिक्त चर्बी को घटाकर सुडौल बॉडी पाना चाहते हैं, तो trampoline exercise आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगी।

Home / Health / Weight Loss / बिना मेहनत के हवा में उछल कर आसानी से घटाएं मोटापा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो