scriptWhat are the difference types of Belly Fat and how to lose them | Belly Fat Types : जानें कितने तरह के होते हैं बेली फैट, और कैसे पा सकते हैं इससे छूटकारा | Patrika News

Belly Fat Types : जानें कितने तरह के होते हैं बेली फैट, और कैसे पा सकते हैं इससे छूटकारा

बेली फैट केवल एक तरीके का नहीं होता। तो इससे छुटकारा पाने के तरीके भी अलग-अलग होते हैं । आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कितने तरीके के बैली फैट होते हैं । और इनसे छुटकारा पाने के तरीके क्या-क्या हो सकते हैं।

नई दिल्ली

Updated: October 29, 2021 10:39:06 am

नई दिल्ली। पेट का फैट सबसे जिद्दी फैट होता है। इसे खत्म करने के लिए आपको बहुत स्ट्रिक्ट तरीके से अपनी डाइट और एक्सरसाइज को फॉलो करना पड़ता है । पर यह भी सच है कि हर एक्सरसाइज हर किसी के बेली पार्ट पर काम नहीं करेंगी। क्योंकि बेली फैट भी अलग-अलग तरह के होते हैं । और इनसे छुटकारा पाने का तरीका भी उसी हिसाब से अलग-अलग तरीके का होता है। आज के इस आर्टिकल में हम इसी विषय पर आपको जानकारी देने जा रहे हैं।
 जानें कितने तरह के होते हैं बेली फैट, और कैसे पा सकते हैं इससे छूटकारा
What are the difference types of Belly Fat and how to lose them
loose_belly.jpgसबक्यूटेनियस फैट
इस तरह का फैट त्वचा के नीचे एकत्रित होता है। खासकर कमर, जांघ और कूल्हों पर। सबक्यूटेनियस फैट आपके शरीर की शेप को खराब कर देता है। ऐसे फैट को कम करने में काफी समय लगता है।
उपाय— इसके लिए आपको किसी ट्रेनर की सहायता से या किसी एक्सपोर्ट की सहायता से टारगेटेड एरिया पर काम करना होगा । कुछ ऐसी एक्सरसाइज करनी होगी जो टारगेट एरिया से फैट कम कर सके।
लोअर बेली फैट
इस तरह का फैट ज्यादातर महिलाओं को प्रभावित करता है। एक ही एक्सरसाइज हमेशा करना और वहीं डाइट का लंबे समय तक सेवन करने की वजह से लोअर बेली बल्ग बनने लगता है। इसकी वजह से आपके शरीर का ऊपरी हिस्सा सही शेप में होता है मगर शरीर के निचले हिस्से की शेप खराब हो जाती है।
उपाय— इसे ठीक करने के लिए आपको नियमित तौर पर अलग-अलग वायाम करने की जरूरत है। साथ ही अपने डाइट में भी बदलाव करने की जरूरत है। अपने फैट के अनुसार आपको अपने डाइट में कैलोरी और प्रोटीन फैट सब को ऐड करना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.