scriptइस शख्स के मुंह से नहीं बल्कि सीने में बजती है सीटी, डॉक्टरों ने की जांच तो निकल गई चीखें | A Man Gulp Down Pen Cap By Mistake, Doctors take out it by Surgery | Patrika News
अजब गजब

इस शख्स के मुंह से नहीं बल्कि सीने में बजती है सीटी, डॉक्टरों ने की जांच तो निकल गई चीखें

Pen Cap Found in Lungs : हिमााचल के चंबा का रहने वाला है शख्स, सीटी स्कैन में हुआ मामले का खुलासा
फेफड़ों में हो गया था इंफेक्शन मगर रिपोर्ट निकलती थी नॉर्मल

Dec 13, 2019 / 09:14 am

Soma Roy

Pen Cap Found in Lungs

Pen Cap Found in Lungs

नई दिल्ली। यूं तो लोग मुंह से सीटी (Whistle) बजाते हैं मगर क्या कभी आपने किसी के सीने में सीटी बजते देखा है। ये बात सुनने में भले ही अजीब लगे मगर ये सच है। दरअसल हिमाचल में एक ऐसा अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। डॉक्टरों के मुताबिक इसकी वजह व्यक्ति के चेस्ट (Lungs) में फंसे पेन के ढक्कन का होना था।
कबूतर के सिर पर दिखी टोपी तो लोगों ने कहा कितना क्यूट है, मगर सच्चाई जान उड़ जाएंगे होश

हिमाचल के स्वास्थ्य संस्थान आईजीएमसी के डॉक्टरों ने एक ऐसे व्यक्ति का आपरेशन किया, जिसके फेफड़े में पेन का ढक्कन (Pen Cap) था। करीब 20 मिनट की जद्दोजहद के बाद डॉक्टरों को इसमें कामयाबी मिली थी। डॉक्टरों ने ब्रांकोस्कोपी के जरिए इसे संभव बनाया। पीड़ित का नाम विपिन (34) है। वो चंबा के रहने वाले हैं।
lungs1.jpeg
बताया जाता है कि विपिन के सीने में सीटियां बजने और संक्रमण की शिकायत थी। उसने साल 2006 में गलती से पेन का ढक्कन निगल लिया था। तब से उसके फेफड़े में इंफेक्शन हो गया था। मगर उसने कई जगह डॉक्टरों को दिखाया लेकिन सभी टेस्ट रिपोर्ट सही पाई गईं। ऐसे में डॉक्टरों को उसे अस्थमा की बीमारी होने की आशंका हुई मगर जब हिमाचल में उसने ट्रीटमेंट कराया तो सीटी स्कैन में मामला पकड़ में आया।

Home / Ajab Gajab / इस शख्स के मुंह से नहीं बल्कि सीने में बजती है सीटी, डॉक्टरों ने की जांच तो निकल गई चीखें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो