scriptइसीलिए रात में श्मशान या कब्रिस्तान के पास से नहीं गुजरने की दी जाती है नसीहत, जानकर हो जाएंगे दंग | People should not pass the cremation ground or the graveyard at night | Patrika News

इसीलिए रात में श्मशान या कब्रिस्तान के पास से नहीं गुजरने की दी जाती है नसीहत, जानकर हो जाएंगे दंग

Published: Sep 15, 2018 05:03:24 pm

Submitted by:

Arijita Sen

एक बार नेगेटिव एनर्जी के काबू में आ जाने पर इनसे पीछा छुड़ाना आसान नहीं होता। यह इंसान की पूरी जिंदगी तबाह कर सकती है।

Graveyard

इसीलिए रात में श्मशान या कब्रिस्तान के पास से नहीं गुजरने की दी जाती है नसीहत, जानकर हो जाएंगे दंग

नई दिल्ली। सकारात्मक और नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव हर इंसान पर होता है। हालांकि यह कुछ हद तक इस बात पर भी निर्भर करती है कि मानसिक रुप से वह इंसान कैसा है। मानसिक रुप से कमजोर व्यक्तियों पर ये जल्दी हावी हो जाती है जबकि मानसिक रुप से दृढ़ इंसान को अपने वश में लेना इनके बस की बात नहीं। हालांकि हमारे बड़े-बुजुर्ग कुछ चीजों को करने से हमें खासतौर से मना करते हैं, यह हमारी अच्छाई के लिए ही होती है। सावधानियां हर चीज में बरतनी चाहिए क्योंकि इंसान की थोड़ी सी भूल उस पर भारी पड़ सकती है।

श्मशान

नेगेटिविटी और पॉजिटिविटी हमारे आसपास ही होती है। हमारी मानसिकता, व्यक्तित्व, घर का माहौल इत्यादि कुछ चीजें ऐसी हैं जो अगर खराब या कमजोर होती हैं तो ये तेजी से अट्रैक्ट हो जाती है। कुछ जगहें ऐसी भी होती है जहां नेगेटिव एनर्जी ज्यादा मात्रा में पाई जाती है। इन्हीं में से एक है श्मशान या कब्रिस्तान।

कब्रिस्तान

हमेशा बड़े हमें इस बात की सलाह देते हैं कि रात के समय इन जगहों के पास से ना गुजरें और अगर कभी ऐसा करना भी पड़ जाए तो उचित सावधानी बरतें।

श्मशान

कुछ लोग इसे सिर्फ अंधविश्वास मानते हैं। जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। इसके पीछे वैज्ञानिक व मनोवैज्ञानिक तथ्य भी छिपा है। इन जगहों पर नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव ज्यादा होता है। खासकर रात के समय ये शक्तियों और भी प्रभावी हो जाती हैं।

negative and positive energy

मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति को ये तुरंत अपने प्रभाव में ले लेती हैं। जिनकी सोच कमजोर होती है, जो नेगेटिव थिंकिंग से घिरे रहते हैं, भावनात्मक रुप से सशक्त नहीं होते हैं उन पर इनका प्रभाव ज्यादा होता है।

negative energy

एक बार नेगेटिव एनर्जी के काबू में आ जाने पर इनसे पीछा छुड़ाना आसान नहीं होता। इससे व्यक्ति की दिनचर्या से लेकर उसकी पूरी जिंदगी तबाह हो सकती है, इसीलिए जहां तक हो सकें इन जगहों को रात में अवॉइड करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो