script6200 फीट की ऊंचाई पर विमान में प्रशिक्षण ले रहे छात्र का ट्रेनर हुआ बेहोश, खुद कराई लैंडिंग | Trainer Fainted At An Altitude Of 6200 Feet, student landed the plain | Patrika News

6200 फीट की ऊंचाई पर विमान में प्रशिक्षण ले रहे छात्र का ट्रेनर हुआ बेहोश, खुद कराई लैंडिंग

Published: Sep 03, 2019 10:37:28 am

Submitted by:

Mohit Saxena

सेसना विमान में 29 साल के छात्र मैक्स सिल्वेस्टर के साथ उड़ान भरी
कई फीट ऊंचाई पर ट्रेनर रॉबर्ट बेहोश होकर छात्र के कंधों पर गिरा

australia
सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में विमान को उड़ाने का प्रशिक्षण ले रहे एक छात्र के होश तब फाख्ता हो गए जब उसका ट्रेनर 6200 फीट की ऊंचाई पर बेहोश हो गया। मगर छात्र ने अपनी सूझबूझ से विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई।
अमरीका में विमान दुर्घटनाग्रस्त, मौत सामने देखकर भी पायलट ने बनाया वीडियो

ausr.jpg
ऑस्ट्रेलिया के जेंडाकोट एयरपोर्ट पर यह घटना तब हुई जब ट्रेनर रॉबर्ट मोलार्ड दो सीटों वाले सेसना विमान में 29 साल के छात्र मैक्स सिल्वेस्टर के साथ उड़ान भरी। वह छात्र को उड़ान का प्रशिक्षण दे रहे थे। जब विमान 6200 फीट की ऊंचाई पर पहुंचा तो ट्रेनर रॉबर्ट बेहोश होकर छात्र के कंधों पर गिर गए।
अमरीका में विमान हादसे के दौरान पायलट ने बनाया वीडियो, सोशल मीडिया पर वायरल

ट्रेनर को बेहोश देख छात्र मैक्स सिल्वेस्टर के पसीने छूट गए। मगर उसने हिम्मत नहीं हारी और पैनिक बटन दबाकर एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) से मदद मांगी। इस दौरान एटीसी ने नौसिखिए पायलट को निर्देशित कर 20 मिनट में विमान की सुरक्षित लैंडिंग करा दी।
प्रशिक्षक की सेहत स्थिर है। उसे अस्पताल ले जाया गया है। सिल्वेस्टर ने अपना पहला एकल उड़ान प्रमाणपत्र प्राप्त किया। एयर ऑस्ट्रेलिया इंटरनेशनल के मालिक चक मैक्लेवे ने कहा कि यह स्थिति बेहद खराब थी, कुछ भी हो सकता था। मगर बड़ा हादसा होने से टल गया।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो