scriptइस महिला को है दीवार खाने की लत, हफ्तेभर में खा जाती है 3 फीट दीवार | Woman eats 3 feet dry walls in a week, know what is the reason | Patrika News

इस महिला को है दीवार खाने की लत, हफ्तेभर में खा जाती है 3 फीट दीवार

locationनई दिल्लीPublished: May 02, 2022 05:00:44 pm

Submitted by:

Archana Keshri

महिला को चॉक खाने की आदत थी, मगर धीरे-धीरे तलब बढ़ती गई और दीवारों को भी खाना शुरू कर दिया। महिला का कहना है की वो एक हफ्ते में तीन स्क्वायर फीट दीवार खा जाती है।

इस महिला को है दीवार खाने की लत, हफ्तेभर में खा जाती है 3 फीट दीवार

इस महिला को है दीवार खाने की लत, हफ्तेभर में खा जाती है 3 फीट दीवार

हर किसी की बचपन में कोई न कोई अजीब आदत जरूर होती है। बचपन की यहीं आदत यदि समय रहते सुधारी ना जाये तो आगे चलकर बड़े हो जाने पर भी वह हमारे साथ ही रहती है। कई बार यह आदतें हमें सबके सामने शर्मिंदा भी कर देती है। तो वहीं घर में छोटे बच्चे उल्टी-सीधी चीजें न खाने पाए, इसके लिए हर मां-बाप अपने बच्चों पर हमेशा नजर रखते हैं। मगर उनकी मां ही उल्टी-सीधी चीजें खांए तो आप क्या कहेंगे। आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी आदत के बारे में सुनकर आपके पैरों के नीचे से जमीन खिसक जाएगी।
दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जो अपनी अजीबोगरीब हरकतों की वजह से चर्चा में रहते हैं। इस कड़ी में एक महिला का भी नाम है जो घर की दीवार को खा जाती है। अमेरिका के मिशिगन की रहने वाली निकोल को पहले चॉक खाने की आदत थी। लेकिन हद तो तब हो गई जब वो अपने इस तलब को मिटाने के लिए घर की दीवारों को भी खाने लगीं। इस महिला ने TLC के प्रोग्राम में लोगों को बताया कि उसे दीवार खाना काफी पसंद है।
निकोल ने बताया कि उसकी मां की मौत के बाद वह डिप्रेशन में चली गई थीं। इसके बाद उन्हें चॉक खाने की आदत लगी। चॉक खाते-खाते उन्हें सूखे दीवारों की खुशबू अच्छी लगने लगी। इसके बाद वह दीवारें खाने लगीं। निकोल ने बताया कि उन्हें अलग-अलग दीवारों का टेस्ट बहुत पसंद है। और वह एक हफ्ते में तीन स्क्वायर फीट दीवार को खा जाती है।
एक बच्चे की मां निकोल ने बताया कि वो जब मन करता है तब दीवार नोचकर खाने लगती है। चाहे अपने घर की दीवार हो या दोस्त के घर की। यहां तक कि वो अपने रिश्तेदारों के घर की दीवार भी खा जाती है। इसकी वजह से उसके इंटेस्टाइन में काफी बड़ी समस्या हो सकती है। लेकिन निकोल खुद को बेबस मानती है। उसने कहा कि कई बार इस लत से छुटकारा पाने की कोशिश की जा चुकी है। लेकिन उसे सफलता नहीं मिल पाई।

यह भी पढ़ें

Patna High Court Recruitment 2022: अगर आप ग्रेजुएट हैं, तो टाइपिंग टेस्ट देकर मिल सकती है हाई कोर्ट में नौकरी, 30000 होगी सैलरी

डॉक्टरों ने भी निकोल को उनकी आदत को लेकर चेतावनी दे दी है। डॉक्टरों ने बताया है कि निकोल की इस आदत के कारण उन्हें कैंसर जैसी गंभीर बीमारी भी हो सकती है। क्योंकि दीवरों पर लगे पेंट में केमिकल्स होता है। निकोल की इस आदत की वजह से उनके आस-पड़ोस के लोग भी काफी परेशान रहते हैं।

यह भी पढ़ें

तलाक-ए-हसन के खिलाफ मुस्लिम महिला ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, जानिए क्यों की जा रही इसे खत्म करने की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो