इस बंदे के पास 1,497 क्रेडिट कार्ड, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

एक शख्स ने अपने पास 1,497 क्रेडिट कार्ड रखकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।
इसकी पॉकेट का वजन करीब 17 किलोग्राम तक है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 20 Jan 2021, 10:33 AM IST

नई दिल्ली। आज के समय में सभी लोग क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते है। जब भी अचानक पैसे की जरूरत पड़ती है तो कई लोगों के लिए क्रेडिट कार्ड का सहारा लेते है। कई लोग दो से तीन क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते है, कुछ लोग ऐसे है जो पांच से छह कार्ड का इस्तेमाल करते है। इन कार्ड का इस्तेमाल करना बहुत आसान है लेकिन बिल भरने में जोर आता है। एक बंदा है जिसके नाम पर 1497 बैंक क्रेडिट कार्ड है। इस व्यक्ति का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में जोड़ा गया है। आपको यह जानकर हैरान होगी कि जिसमें से 800 कार्ड वैध हैं।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम
एक रिपोर्ट के अनुसार, वाल्टर कावानाग नाम के व्यक्ति के पास कुल 1497 क्रेडिट कार्ड है। वाल्टर ने नाम 17 लाख अमेरिकी डॉलर की क्रेडिट के साथ सर्वाधिक क्रेडिट कार्ड है। इतना ही नहीं उनको दुनिया का सबसे लंबा वॉलेट रखने के लिए मि. प्लास्टिक फैनटास्टिक का खिताब दिया गया है। वाल्टर कावानाग का नाम साल 1971 से ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। हैरान करने वाली बात यह है कि इसकी पॉकेट का वजन 17 किलोग्राम तक है। जिसमें वो अपने 1497 कार्ड के साथ दूसरे कई जरूरी कार्ड भी रखता है।

यह भी पढ़े :— फिर सस्ता हुआ Oppo A12: जानिए नई कीमत, मिलेगी 4,230mAh की बैटरी और कई खासियत

दोस्त ने लगाई थी शर्त
अपने अनोखे शौक के बारे में वाल्टर का कहना है कि इसकी शुरुआत 1960 में हुई थी। जब उन्होंने अपने करीबी दोस्त से शर्त लगाई थी कि जिससे पास साल के अंत तक सबसे ज्यादा क्रेडिट कार्ड होंगे वो डिनर पर मनचाहा खाना खाएगा। उसका बिल दूसरा दोस्त भरेगा। साल के अंत में उनके पास 143 कार्ड थे जबकि उसके दोस्त के पास 138 ही रह गए। इस प्रकार से वाल्टर ने यह शर्त जीत ली। तभी से क्रेडिट कार्ड जमा करने का जुनुन सवार हो गया। इसका नतीजा सबके सामने है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned