script अमेरिका में फिर गन वॉयलेंस का कहर, लास वेगास की यूनिवर्सिटी में गोलीबारी से 3 की मौत | 3 people killed in US shooing at Las Vegas university UNLV | Patrika News

अमेरिका में फिर गन वॉयलेंस का कहर, लास वेगास की यूनिवर्सिटी में गोलीबारी से 3 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 07, 2023 09:50:23 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Las Vegas Shooting: अमेरिका में गन वॉयलेंस/गोलीबारी के मामले समय-समय पर ही सामने आते रहते हैं। हाल ही में इसी तरह का एक और मामला लास वेगास में सामने आया है।

las_vegas_shooting.jpg
Shooting in Las Vegas

अमेरिका (United States of America) में गन वॉयलेंस (बंदूक की वजह से हिंसा) की समस्या कोई नै समस्या नहीं, बल्कि लंबे समय से चली आ रही समस्या है। अमेरिका में गन वॉयलेंस काफी गंभीर समस्या है। आए दिन ही अमेरिका में मास शूटिंग (बड़े लेवल पर गोलीबारी) के मामले सामने आते रहते हैं। पब्लिक प्लेस हो या फिर प्राइवेट प्लेस, ,अमेरिका में गन वॉयलेंस का कहर हर जगह देखने को मिलता है और है साल इस तरफ के कई मामले सामने आते हैं। अब अमेरिका में गन वॉयलेंस का एक और मामला सामने आया है। यह मामला नेवाडा (Nevada) राज्य के लास वेगास (Las Vegas) शहर में घटित हुआ है और वो भी एक यूनिवर्सिटी में।


यूनिवर्सिटी में गोलीबारी

लास वेगास की यूनिवर्सिटी ऑफ नेवाडा, लास वेगास (UNLV) के कैंपस में बुधवार को गोलीबारी का मामला सामने आया। इस हमले में 3 लोगों की मौत हो गई है और 1 घायल हो गया है जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।


शूटर की भी मौत

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें शूटर भी मृत्त अवस्था में मिला। जानकारी के अनुसार शूटर की उम्र करीब 60 साल थी। हालांकि शूटर के नाम का खुलासा अभी नहीं किया गया है।

गोलीबारी की वजह का नहीं हुआ खुलासा

शूटर ने यूनिवर्सिटी ऑफ नेवाडा, लास वेगास में गोलीबारी क्यों की, इसकी वजह का खुलासा नहीं हुआ।

गन वॉयलेंस में नहीं हो रही कमी

गन वॉयलेंस अमेरिका में पिछले कुछ समय से नहीं, बल्कि लंबे समय से एक बड़ी समस्या रही है। अमेरिका में गन खरीदना उतना ही आसान है जितना भारत में सब्जी खरीदना। एक छोटा बच्चा भी अमेरिका में गन खरीद सकता है और वहाँ गन की खरीद पर कोई सख्त कानून नहीं है। ऐसे में अमेरिका में गन वॉयलेंस की वजह से हर साल बड़ी संख्या में लोगों की जान जाती हैं और इन मामलों में किसी तरह की कोई कमी देखने को नहीं मिल रही।

यह भी पढ़ें

अमेरिकी मदद बंद होने के कयासों के बीच रूस ने देर रात यूक्रेन पर दागे 48 ड्रोन्स

ट्रेंडिंग वीडियो