script गाज़ा में 4 दिवसीय युद्ध विराम का आज आखिरी दिन, हमास है इसे बढ़ाने के लिए तैयार | 4 day Gaza truce enters its final day, Hamas is willing to extend it | Patrika News

गाज़ा में 4 दिवसीय युद्ध विराम का आज आखिरी दिन, हमास है इसे बढ़ाने के लिए तैयार

locationनई दिल्लीPublished: Nov 27, 2023 11:56:34 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Israel-Hamas War: गाज़ा में इज़रायल और हमास के बीच चल रहे 4 दिवसीय युद्ध विराम का आज आखिरी दिन है।

gaza_border.jpg
Gaza Border

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुए युद्ध पर विराम लगाने का फैसला लेते हुए 24 नवंबर से इसे लागू किया गया था। दोनों पक्षों की तरफ से किए गए समझौते के बाद इज़रायल ने 4 दिन के युद्ध विराम के इस फैसले को ग्रीन सिग्नल दिया था। युद्ध विराम के बाद गाज़ा (Gaza) में पूरी तरह से सीज़फायर लग गया और इसका पालन दोनों पक्षों की तरफ से किया जा रहा है। लेकिन युद्ध विराम के दौरान सिर्फ सीज़फायर ही नहीं, बल्कि हमास की तरफ से बंधकों की रिहाई और इज़रायल की तरफ से फिलिस्तीनी कैदियों की रिहाई भी देखने को मिल रही है। पर 4 दिवसीय इस युद्ध विराम का आज आखिरी दिन है।


मंगलवार सुबह होगा युद्ध विराम का अंत

इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध पर लगे 4 दिवसीय विराम का आज आखिरी दिन है। कल, मंगलवार, 28 नवंबर की सुबह युद्ध विराम का अंत हो जाएगा।

हमास है युद्ध विराम को बढ़ाने के लिए तैयार

हमास 4 दिवसीय युद्ध विराम को बढ़ाने के लिए तैयार है। दुनिया के कई देशों ने भी इस युद्ध विराम को बढ़ाने की मांग की है। अमेरिका (United States Of America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने भी युद्ध विराम को बढ़ाए जाने की उम्मीद जताई है। हालांकि इज़रायल ने पहले यह कहा था कि युद्ध विराम खत्म होने के बाद उनकी सेना फिर से युद्ध शुरू कर देगी। ऐसे में युद्ध विराम को आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं, इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

ट्रेंडिंग वीडियो