scriptPM मोदी के आतंकियों को मारने के बयान पर बोला अमरीका, ‘भारत-पाकिस्तान के बीच हम…’ | America spoke on PM Modi's statement of killing terrorists | Patrika News
राष्ट्रीय

PM मोदी के आतंकियों को मारने के बयान पर बोला अमरीका, ‘भारत-पाकिस्तान के बीच हम…’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पाकिस्तान को साधते हुए कहा था कि उनकी सरकार के दौरान आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारा है और आगे भी मारेंगे। इस पर अमरीका ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

नई दिल्लीApr 17, 2024 / 12:21 pm

Jyoti Sharma

India, USA And Pakistan

India, USA And Pakistan

आतंकियों को मारने को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के एक बयान पर अमरीका ने प्रतिक्रिया दी है। नरेंद्र मोदी के बयान कि आतंकियों को घर में घुसकर मारा जाता है, इस पर अमरीका (USA on India-Pakistan) ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को आपस में बातचीत कर मामला सुलझा लेना चाहिए। अमरीका के विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर (Matthew Miller) ने ये बयान जारी किया है। मिलर ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका सीमा पार आतंकी अभियानों के इन मामलों में खुद को शामिल नहीं करेगा लेकिन भारत और पाकिस्तान, किसी भी तनाव से बचने के लिए बातचीत के जरिए ये मामला सुलझाएं। 

पीएम मोदी ने ये दिया था बयान 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आतंकियों को मारने को लेकर बयान दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के ऋषिकेश में हुई चुनावी रैली में कहा था कि “केंद्र में भाजपा सरकार के 10 सालों में, आतंकवादी अपने ही घरों में मारे जा रहे हैं।” उन्होंने ये भी कहा था कि NDA शासन के दौरान ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया गया था।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी दिया था बयान 

वहीं राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा था कि “अगर आतंकवादी भारत में शांति भंग करने की कोशिश करते हैं या आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते हैं, तो उन्हें करारा जवाब दिया जाएगा और अगर वे पाकिस्तान भाग जाते हैं, तो भारत उन्हें मारने के लिए पड़ोसी देश में घुस जाएगा।”

हम बीच में नहीं पड़ेंगे- USA 

इन्हीं बयानों पर जब अमरीकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलकर से प्रेस कांफ्रेंस में सवाल पूछा गया कि वो आतंकवादियों को मारने के लिए सीमा पार करने के भारतीय प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री के बयानों पर क्या कहेंगे तो उन्होंने कहा कि ”जैसा कि मैंने पहले कहा है, संयुक्त राज्य अमेरिका इसके बीच में नहीं आने वाला है लेकिन हम भारत और पाकिस्तान दोनों को तनाव से बचने और बातचीत के जरिए समाधान खोजने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।”

Home / National News / PM मोदी के आतंकियों को मारने के बयान पर बोला अमरीका, ‘भारत-पाकिस्तान के बीच हम…’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो