script‘हमें इस मुद्दे में नहीं पड़ना’…पाकिस्तान को अमेरिका का झटका, भारत पर पाक नागरिकों की हत्या के आरोप पर दिया बड़ा बयान | USA's on Pakistan's accusation of killing Pakistani citizens on India | Patrika News
विदेश

‘हमें इस मुद्दे में नहीं पड़ना’…पाकिस्तान को अमेरिका का झटका, भारत पर पाक नागरिकों की हत्या के आरोप पर दिया बड़ा बयान

USA on Pakistan Allegation: पाकिस्तान में भारत ने आतंकियों को निपटाया तो पाक से सहन नहीं हुआ था। पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत पर झूठे आरोप लगा दिए थे कि भारत ने पाकिस्तान के नागरिकों को निशाना बनाया है और इस झूठ को वो पूरी दुनिया में फैला रहा है। जिस पर अमेरिका ने जवाब दिया है।

Apr 09, 2024 / 12:23 pm

Jyoti Sharma

USA on Pakistan Allegation On India

USA’s statement on Pakistan’s accusation of killing Pakistani citizens on India

USA on Pakistan Allegation: दो दिन पहले ही पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत पर झूठे आरोप लगाए थे कि भारत ने पाकिस्तान में उनके नागरिकों को मौत के घाट उतारा है। जबकि भारत ने आतंकियों का सफाया किया था। पाकिस्तान के इस प्रोपेगेंडा पर अब अमेरिका (USA) ने जवाब दिया है और कहा है कि उसे इन दोनों देशों के बीच नहीं आएगा। अमेरिका ने दोनों देशों से अपने मतभेदों को सुलझाने के लिए बातचीत का रास्ता निकालने की अपील की है।

पाकिस्तान के भारत पर आरोपों पर अमेरिका का जवाब

पाकिस्तान के आरोपों पर अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर (Matthew Miller) ने से हाल ही में ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट पर वाशिंगटन के रुख के बारे में पूछा गया था (USA on Pakistan Allegation) जिसमें पाकिस्तानी अधिकारियों का हवाला देते हुए आरोप लगाया गया था कि भारत पाकिस्तानी धरती पर आतंकवाद और उग्रवाद से जुड़े लोगों की हत्या कर रहा है। भारतीय अधिकारियों ने इन आरोपों को झूठा और दुर्भावनापूर्ण भारत विरोधी प्रचार करार दिया था।

हमें बीच में नहीं पड़ना- USA

मिलर ने इस पर जवाब दिया कि हम इस मुद्दे के बारे में( USA on Pakistan Allegation) मीडिया रिपोर्ट्स देख रहे हैं। दो देशों के बीच इन आरोपों पर हमारी कोई टिप्पणी नहीं है। हम इस स्थिति के बीच में नहीं जा रहे हैं, हम दोनों पक्षों को तनाव से बचने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और बातचीत के जरिए एक समाधान खोजने की अपील करते हैं।

पाकिस्तान को लताड़ चुका है भारत

बता दें कि इससे पहले जनवरी में भी दो पाकिस्तानी नागरिकों की मौत को भारत से जोड़ने की पाकिस्तान (Pakistan) की कोशिशों को भारतीय विदेश मंत्रालय ने खारिज कर दिया था और प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने इसे झूठा और दुर्भावनापूर्ण भारत विरोधी प्रचार करार दिया था।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पाकिस्तान ने क्या आरोप लगाया था

दरअसल दो दिन पहले जब भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने पाकिस्तान को चुनौती देते हुए कहा था कि आतंकियों को हम उनके घर में घुसकर मारेंगे। राजनाथ सिंह के इस बयान पर पाकिस्तान बौखला गया था और भारत पर आरोप मढ़ दिए थे कि भारत पाकिस्तान के नागरितों को आतंकी बताता है और उनकी हत्या कर देता है। भारत ने पाकिस्तान के नागरिकों की हत्या की है।

Hindi News/ world / ‘हमें इस मुद्दे में नहीं पड़ना’…पाकिस्तान को अमेरिका का झटका, भारत पर पाक नागरिकों की हत्या के आरोप पर दिया बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो