scriptRussia-Ukraine War: यूक्रेन को 275 मिलियन डॉलर के हथियार देगा अमेरिका, अब क्या करेंगे पुतिन? | America will give arms consignment of 257 million dollars to Ukraine | Patrika News
विदेश

Russia-Ukraine War: यूक्रेन को 275 मिलियन डॉलर के हथियार देगा अमेरिका, अब क्या करेंगे पुतिन?

Russia Ukraine War: संयुक्त राज्य अमेरिका ने कहा कि बहादुर यूक्रेनी लोगों का समर्थन करने के लिए यूक्रेन के लिए हथियारों और उपकरणों की एक महत्वपूर्ण नई खेप की घोषणा वो कर रहे हैं क्योंकि वे रूस की आक्रामकता के खिलाफ अपने देश की रक्षा कर रहे हैं।

नई दिल्लीMay 25, 2024 / 11:25 am

Jyoti Sharma

America will give arms consignment of 257 million dollars to Ukraine

America will give arms consignment of 257 million dollars to Ukraine

संयुक्त राज्य अमेरिका ने यूक्रेन के लिए 275 मिलियन अमेरिकी डॉलर की सुरक्षा सहायता का ऐलान किया है। इसमें गोला-बारूद, तोपखाना राउंड और सटीक हवाई युद्ध सामग्री शामिल हैं। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने रूस के साथ चल रहे युद्ध के बीच यूक्रेन के लिए अमेरिकी समर्थन दोहराया और कहा कि यूक्रेन की नई सुरक्षा सहायता कीव को खार्किव के पास मास्को के हमले को विफल करने में मदद करने के अमेरिकी प्रयासों का हिस्सा है।
एक्स पर एक पोस्ट में, ब्लिंकन ने कहा, “आज, संयुक्त राज्य अमेरिका यूक्रेन के बहादुर लोगों का समर्थन करने के लिए 275 मिलियन अमेरिकी डॉलर के हथियारों और उपकरणों की वापसी की घोषणा कर रहा है। हम रूस की आक्रामकता के खिलाफ लड़ाई में यूक्रेन के साथ खड़े रहेंगे।”

रूस से करेंगे यूक्रेन की रक्षा- अमेरिका

ब्लिंकन ने एक बयान में कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका आज बहादुर यूक्रेनी लोगों का समर्थन करने के लिए यूक्रेन के लिए हथियारों और उपकरणों की एक महत्वपूर्ण नई खेप की घोषणा कर रहा है क्योंकि वे रूस की आक्रामकता के खिलाफ अपने देश की रक्षा कर रहे हैं। ये 275 मिलियन अमेरिकी डॉलर का पैकेज, जो यूक्रेन को खार्किव के पास रूस के हमले को विफल करने में मदद करने के हमारे प्रयासों का हिस्सा है, इसमें तत्काल आवश्यक क्षमताएं शामिल हैं।

सहायता में ये हथियार हैं शामिल

अमेरिका जो हथियार यूक्रेन को दे रहा है। उसमें गोला-बारूद, 155 मिमी और 105 मिमी तोपखाने राउंड, ट्यूब-लॉन्च, ऑप्टिकल-ट्रैक, वायर-निर्देशित मिसाइलें, जेवलिन और एटी-4 एंटी-आर्मर सिस्टम, सटीक छोटे हथियार और छोटे हथियारों के गोला-बारूद और ग्रेनेड, विध्वंस-विरोधी सामरिक वाहन, स्पेयर पार्ट्स, रखरखाव समेत दूसरे उपकरण भी शामिल हैं। 

जो बाइडेन ने जारी किया पैकेज

एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा पूरक पर हस्ताक्षर करने के बाद से ये अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की जारी किया पांचवां सुरक्षा सहायता पैकेज है और राष्ट्रपति ड्रॉडाउन प्राधिकरणों का उपयोग करने वाला तीसरा पैकेज है।

Hindi News/ world / Russia-Ukraine War: यूक्रेन को 275 मिलियन डॉलर के हथियार देगा अमेरिका, अब क्या करेंगे पुतिन?

ट्रेंडिंग वीडियो