script इज़रायल के गाज़ा पर हमले फिर शुरू, करीब 178 लोगों की हुई मौत | Around 178 people killed in Gaza after Israeli army resumed combat | Patrika News

इज़रायल के गाज़ा पर हमले फिर शुरू, करीब 178 लोगों की हुई मौत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2023 10:42:40 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Israel-Hamas War: युद्ध विराम के खत्म होने के बाद इज़रायल ने फिर से गाज़ा में कहर बरपाना शुरू कर दिया है।

combat_in_gaza_resumes.jpg
Gaza combat continues

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच एक हफ्ते तक युद्ध विराम चला और अब उसका अंत हो गया है। युद्ध विराम के अंत के साथ ही इज़रायली आर्मी ने एक बार फिर से गाज़ा पर कहर बरपाना शुरू कर दिया है। मध्यस्थों की फिर से युद्ध विराम लागू करवाने की कोशिशें जारी हैं, पर इस बीच इज़रायली सेना ने गाज़ा में फिर से एयरस्ट्राइक्स कर बमबारी शुरु कर दी है। इज़रायली सेना के अनुसार युद्ध विराम खत्म होने के करीब एक घंटे पहले हमास की तरफ से एक रॉकेट दागा गया था जिसे इज़रायली सेना के मिसाइल डिफेंस सिरटेम ने रोक दिया था और युद्ध विराम की अवधि खत्म होते ही इज़रायल की सेना ने गाज़ा पर भीषण हमले शुरू कर दिए।


करीब 178 लोगों की मौत

इज़रायल के गाज़ा पर फिर से हमले शुरू करने के बाद वहीं हुआ जिसका सभी को डर था। फिलिस्तीनियों की मौत का सिलसिला फिर से शुरू हो गया है। गाज़ा में हमास की हेल्थ मिनिस्ट्री ने जानकारी देते हुए बताया कि इज़रायली सेना के हमले में करीब 178 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 5 बंधक भी थे जिन्हें हमास ने पकड़ा हुआ था।


3 पत्रकारों की भी मौत

गाज़ा में हमास की हेल्थ मिनिस्ट्री ने जानकारी देते हुए बताया कि इज़रायली सेना के हमले में तुर्की की एक न्यूज़ एजेंसी के 3 पत्रकारों की भी मौत हो गई। इज़रायल और हमास के बीच युद्ध शुरू होने के बाद से अब तक 73 पत्रकारों की इस युद्ध की वजह से मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें

इज़रायल-हमास के बीच खत्म हुआ युद्ध विराम, गाज़ा पर फिर हमले हुए शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो