script अल्लाह-हू-अकबर चिल्लाकर हमलावर ने चाकू घोंपकर की शख्स की हत्या | Attacker stabs person to death in Paris of France shouted allahu akbar | Patrika News

अल्लाह-हू-अकबर चिल्लाकर हमलावर ने चाकू घोंपकर की शख्स की हत्या

locationनई दिल्लीPublished: Dec 03, 2023 11:02:28 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Stabbing Incident In Paris: फ्रांस के राजधानी पेरिस में इस्लामिक कट्टरवाद का एक और मामला सामने आया है। कट्टर इस्लामिक विचारधारा के एक शख्स ने दूसरे की चाकू घोंपकर हत्या कर दी है।

paris_stabbing_accident.jpg
Paris stabbing incident

फ्रांस (France) में पिछले कुछ समय में इस्लामिक कट्टरवाद के मामलों में काफी इजाफा हुआ है। समय-समय पर फ्रांस में इस्लामिक कट्टरवाद के मामले सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक और मामला हाल ही में सामने आया है। यह मामला फ्रांस की राजधानी पेरिस (Paris) में देखने को मिला है। पेरिस में शनिवार को एक और शख्स इस्लामिक कट्टरवाद का शिकार बना जब कट्टर इस्लामिक विचारधारा के एक शख्स ने कुछ लोगों पर चाकू से हमला कर दिया। यह हमला पेरिस में आइफ़िल टावर (Eiffel Tower) के पास हुआ।


हमले में एक शख्स की मौत, दो घायल

जानकारी के अनुसार चाकू से हमले में एक शख्स की मौत हो गई है। वह जर्मनी से आया पर्यटक था। वहीँ दो अन्य लोग इस हमले में घायल हो गए जिनका इलाज चल रहा है।

इस्लामिक आतंकवाद

हमलावर 26 वर्षीय शख्स था और हमले के समय अल्लाह-हू-अकबर चिल्लाया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। हमलवार का कनेक्शन इस्लामिक आतंकवाद और इससे जुड़े संगठन से बताया जा रहा है।


2016 में मिली थी 4 साल की सज़ा

आरोपी को इससे पहले 2016 में 4 साल की जेल की सज़ा मिल चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार वह इसी तरह के एक हमले की साजिश रच रहा था पर उसे रोक लिया गया था।

यह भी पढ़ें

माइक टायसन से पंगा लेने वाले शख्स ने की 3.7 करोड़ की डिमांड, जानिए क्या है पूरा मामला



ट्रेंडिंग वीडियो