scriptBathroom Selfie: आखिर बाथरूम सेल्फी में ऐसा क्या है, जिसके पीछे पागल हो रही हैं लड़कियां | Bathroom Selfie Trend Among girls know why it so Viral | Patrika News
विदेश

Bathroom Selfie: आखिर बाथरूम सेल्फी में ऐसा क्या है, जिसके पीछे पागल हो रही हैं लड़कियां

Bathroom Selfie Trend सोशल मीडिया पर स्टाइलिस्ट और फैशनेबल दिखने का नया तरीका बन गया है। कुछ इसे अपना स्टाइल स्टेटमेंट बताते हैं तो कई इस तरह की तस्वीरों से वायरल होना चाहता है।

नई दिल्लीJul 08, 2024 / 05:25 pm

Jyoti Sharma

Bathroom Selfie: आजकल सोशल मीडिया पर लड़कियों की बाथरूम सेल्फी का बुखार चढ़ा हुआ है। ये एक नया ट्रेंड बन गया है, जिसे देखकर लोग हैरान रह जाते हैं। बाथरूम में सेल्फी लेना कुछ लोगों के लिए अजीब हो सकता है, लेकिन इसमें कई दिलचस्प कारण छिपे हैं। बाथरूम की बेहतरीन लाइटिंग बड़े शीशे , और प्राइवेसी का फायदा उठाते हुए लड़कियां परफेक्ट फोटो क्लिक करती है। ये ट्रेंड (Bathroom Selfie Trend) सोशल मीडिया पर स्टाइल और फैशन दिखाने का नया तरीका बन गया है। कुछ इसे अपना स्टाइल स्टेटमेंट बताते हैं तो कई इस तरह की तस्वीरों से वायरल होना चाहता है। तो कई लोग इसे अपनी सुंदरता और आत्मविश्वास को महसूस करते हैं। बाथरूम में सेल्फी लेना (Mirror Selfie) लड़के और लड़कियों दोनों को ही शौक होता है लेकिन इनमें भी बड़ी तादाद लड़कियों की है। 

बाथरूम क्यों लेते हैं सेल्फी (Bathroom Selfie)? 

ज्यादातर लड़कियां बाथरूम में सेल्फी इसलिए लेती है क्योंकि वहां उन्हें प्राइवेसी मिलती है और अपनी मर्जी के किसी भी पोज़ में मिरर सेल्फी ले सकती है। बाथरूम एक निजी जगह होती है ,जहां वह बिना किसी रुकावट या शर्मिंदगी के फोटो खींच सकती है। यहां पर उन्हें कोई देख नहीं रहा होता ,जिससे वे आराम से फोटो खींच सकती हैं और सुन्दर तस्वीरें लें सकती हैं। बाथरूम में अक्सर अच्छी लाइटिंग होती है ,जिससे चेहरे पर सही रोशनी पड़ती है और फोटो अच्छी आती है। इसके अलावा बाथरूम में बड़े शीशे होने के चलते खुद को अच्छी तरह देख सकती है और पोज़ कर सकती है। 

बाथरूम में फोटो खींचने का ट्रेंड कैसे शुरू हुआ?

1- सोशल मीडिया का बढ़ता प्रभाव 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे Instagram, Facebook, और Snapchat पर सेल्फी पोस्ट करने का क्रेज बढ़ने से यह ट्रेंड भी पॉपुलर हुआ। लोग अपने फोलोवर्स और दोस्तों को अपनी डेली लाइफ और स्टाइल से अपडेट रखना चाहते हैं और वॉशरूम एक प्राइवेट और लाइटिंग के हिसाब से अच्छा स्पॉट बन जाता है।

2 . सेलिब्रिटीज और इन्फ्लुएंसर्स 

कई सेलिब्रिटीज और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स बाथरूम में ली गयी ग्लैमरस सेल्फीज़ पोस्ट करते है जिससे उनके फैन्स और फॉलोवर्स ने भी इसे फॉलो करना शुरू कर दिया। जब फेमस लोग ऐसा करते हैं, तो आम लोग भी उसे ट्राई करना चाहते हैं। 

3 . ट्रेंडी हैशटैग्स 

#BathroomSelfie और #MirrorSelfie जैसे हैशटैग्स सोशल मीडिया पर पॉपुलर हो गए, जिससे लोगों में वॉशरूम सेल्फी लेने का क्रेज ज्यादा बढ़ गया। ये  हैशटैग्स ट्रेंडिंग टॉपिक्स बन गए और लोगों ने इसमें अपनी दिलचस्पी दिखाई।

Hindi News/ world / Bathroom Selfie: आखिर बाथरूम सेल्फी में ऐसा क्या है, जिसके पीछे पागल हो रही हैं लड़कियां

ट्रेंडिंग वीडियो