scriptइंफोसिस को झटका, कनाडा सरकार ने लगाया 82 लाख का जुर्माना | Canada government imposes Rs. 82 Lakh fine on Infosys | Patrika News
विदेश

इंफोसिस को झटका, कनाडा सरकार ने लगाया 82 लाख का जुर्माना

कनाडा सरकार ने भारतीय कंपनी इंफोसिस पर जुर्माना ठोक दिया है। कितना और क्यों? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीMay 15, 2024 / 03:49 pm

Tanay Mishra

Infosys in Canada

Infosys in Canada

इंफोसिस (Infosys) भारत (India) की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। इंफोसिस का बिज़नेस सिर्फ भारत में ही नहीं, अन्य कई देशों में भी फैला हुआ है। ऐसे में इंफोसिस न सिर्फ भारत में, बल्कि भारत से बाहर भी रोजगार के अवसर पैदा कर रही है। कनाडा (Canada) में भी इंफोसिस का बिज़नेस है और कई शहरों में इसके ऑफिस भी हैं। इंफोसिस के कनाडा में सभी ऑफिसों में मिलकर करीब 7 हज़ार वर्कर्स हैं, जिनकी संख्या को इस साल बढ़ाने का लक्ष्य है। लेकिन कनाडा में रोजगार के अवसर पैदा करने वाली इस भारतीय कंपनी को हाल ही में एक झटका लगा है।

कनाडा सरकार ने इंफोसिस पर लगाया 82 लाख का जुर्माना

हाल ही में कनाडा सरकार ने देश में इंफोसिस पर जुर्माना लगाया है। इस जुर्माने की रकम 1,34,822.38 कैनेडियन डॉलर्स हैं, जिसकी भारतीय करेंसी में वैल्यू करीब 82 लाख रुपये है।
court hammer

किस वजह से लगा इंफोसिस पर जुर्माना?

इंफोसिस ने कनाडा में एम्पलॉयी हेल्थ टैक्स (EHT) का कम भुगतान किया था। इसी वजह से सरकार ने कंपनी पर यह जुर्माना ठोका है। इंफोसिस पर यह जुर्माना साल 2020 के लिए लगाया गया है। इस बारे में कनाडा के वित्त मंत्रालय ने इंफोसिस को जानकारी के साथ ही इस जुर्माने के भुगतान का आदेश भी दे दिया है।

यह भी पढ़ें

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की ने स्पेन का दौरा किया रद्द, इस वजह से लिया फैसला..

Hindi News/ world / इंफोसिस को झटका, कनाडा सरकार ने लगाया 82 लाख का जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो