scriptयूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की ने स्पेन का दौरा किया रद्द, इस वजह से लिया फैसला.. | Ukraine President Volodymyr Zelenskyy cancels visit to Spain | Patrika News
विदेश

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की ने स्पेन का दौरा किया रद्द, इस वजह से लिया फैसला..

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेन्स्की ने अपने आगामी स्पेन दौरे को रद्द कर दिया है। क्या है ज़ेलेन्स्की के इस फैसले की वजह? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीMay 15, 2024 / 03:13 pm

Tanay Mishra

Volodymyr Zelenskyy

Volodymyr Zelenskyy

यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेन्स्की (Volodymyr Zelenskyy) रूस (Russia)के खिलाफ युद्ध में मज़बूती से अपने देश का नेतृत्व कर रहे हैं। ज़ेलेन्स्की इस युद्ध में यूक्रेन के लिए कई देशों से मदद हासिल करने में भी कामयाब रहे हैं, जिससे युद्ध में यूक्रेन की सेना अभी भी रूस की सेना का डटकर सामना कर रही है। इस युद्ध के दौरान ज़ेलेन्स्की कई देशों के दौरे पर भी जा चुके हैं और यूक्रेन के लिए समर्थन हासिल कर चुके हैं। इस शुक्रवार को ज़ेलेन्स्की को स्पेन (Spain) के दौरे पर जाना था, अब इस ज़ेलेन्स्की के इस कार्यक्रम में एक बड़ा बदलाव आया है।

ज़ेलेन्स्की ने स्पेन का दौरा किया रद्द


यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की ने आज अपना आगामी स्पेन दौरा रद्द कर दिया है। इस बात की जानकारी स्पेन के रॉयल पैलेस की तरफ से दी गई है।


किस वजह से लिया फैसला?

हाल ही में रूस ने नॉर्थईस्टर्न यूक्रेन पर नए हमले शुरू कर दिए हैं। इसी वजह से ज़ेलेन्स्की ने अपना आगामी स्पेन दौरा रद्द करने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें

भारत के एक और वॉन्टेड दुश्मन का खात्मा! जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी फैयाज़ खान को पाकिस्तान में अज्ञात हमलावरों ने किया ढेर

Hindi News/ world / यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की ने स्पेन का दौरा किया रद्द, इस वजह से लिया फैसला..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो