scriptचिली के जंगलों में लगी भीषण आग से अब तक 112 लोगों की मौत | Chile forest fire death toll reaches 112 | Patrika News
विदेश

चिली के जंगलों में लगी भीषण आग से अब तक 112 लोगों की मौत

Chile Forest Fire: चिली के जंगलों में लगी भीषण आग से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

Feb 05, 2024 / 11:43 am

Tanay Mishra

forest_fire_in_chile.jpg

Forest fire in Chile

चिली (Chile) के जंगलों में लगी भीषण आग अभी भी काबू में नहीं आई है। यह आग वालपाराईसो (Valparaíso) शहर के ट्रोन्कल सुर (Troncal Sur) में और विना डेल मार (Vina del Mar) शहर के जंगलों में शुक्रवार से ही लगनी शुरू हो गई थी और फैलकर स्ट्रेला (Estrella) और नविदाद (Navidad) के जंगलों तक पहुंच गई है। इतना ही नहीं, आग अब फैलकर ज़्यादा आबादी वाले इलाकों में भी पहुंच गई है। इस वजह से नुकसान भी बढ़ता ही जा रहा है। चिली के जंगलों में लगी इस आग से मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है।


अब तक 112 लोगों की मौत

चिली में जंगलों में लगी आग से अब तक 112 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने पहले ही इस बात की आशंका जाता दी थी कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है और अभी भी इसके बढ़ने की आशंका है।

चिली में अब तक की सबसे भीषण आग

चिली के जंगलों में लगी आग देश और साउथ अमेरिका (South America) के इतिहास की सबसे भीषण आग है।

https://twitter.com/BNONews/status/1754328847099589018?ref_src=twsrc%5Etfw


हज़ार से ज़्यादा घर हुए खाक

चिली में जंगलों में लगी आग से हज़ारों घर खाक हो गए हैं। बड़ी संख्या में लोगों को जान बचाने के लिए अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा है।

आपातकाल हुआ घोषित

चिली के राष्ट्रपति गेब्रियल बोरिक (Gabriel Boric) ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए आपातकाल घोषित कर दिया है। साथ ही यह भी साफ कर दिया है कि इस स्थिति से निपटने के लिए जो भी ज़रूरी होगा वो किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान में आतंकियों ने किया पुलिस स्टेशन पर हमला, 10 की मौत

Hindi News/ world / चिली के जंगलों में लगी भीषण आग से अब तक 112 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो